मथुरा: वृन्दावन के बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के दौरान वृद्ध श्रद्धालु की दम घुटने से मौत

भाषा

• 02:50 AM • 13 Feb 2022

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में 65 वर्षीय वृद्ध की ठा. बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के दौरान भीड़ में दम घुटने से शनिवार को मौत…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में 65 वर्षीय वृद्ध की ठा. बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के दौरान भीड़ में दम घुटने से शनिवार को मौत हो गई.

यह भी पढ़ें...

वृन्दावन के संयुक्त जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एसके जैन ने बताया कि शनिवार दोपहर मथुरा निवासी लक्ष्मण को उनके परिजन अचेत अवस्था में अस्पताल लेकर आए थे, चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

परिजनों ने बताया कि जब वे लोग मंदिर में दर्शन करने पहुंचे तब वहां बहुत अधिक भीड़ थी, जिसके चलते लक्ष्मण का दम घुटने लगा तो उन्हें वहां से निकाल कर बाहर ले जाया गया, लेकिन मंदिर के बाहर तक पहुंचते-पहुंचते वह बेहोश हो गए. इसके बाद उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

मंदिर प्रबंधन का कहना है कि उसे किसी श्रद्धालु की मृत्यु हो जाने की फिलहाल कोई जानकारी नहीं है. उसने कहा कि वैसे भी, कोरोना काल में प्रशासक के आदेशानुसार एक पाली में केवल दो हजार श्रद्धालुओं को ही दर्शन कराने की व्यवस्था पर अमल किया जाता रहा है, लेकिन आज साप्ताहिक अवकाश और जया एकादशी पर्व होने के चलते इतनी भीड़ हो गई कि सारी व्यवस्थाएं बिगड़ गईं.

अब सीएम योगी ने किया मथुरा-वृंदावन का जिक्र, कहा- भव्यता के साथ काम आगे बढ़ चुका है

    follow whatsapp
    Main news