लखनऊ में माहौल खराब करने का एक और प्रयास, हनुमान मंदिर की मूर्ति खंडित करने की कोशिश

आशीष श्रीवास्तव

• 11:59 AM • 24 Sep 2022

लखनऊ में एक बार संप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है. एक युवक ने लखनऊ (Lucknow News) के प्रसिद्ध लेटे हुए हनुमान मंदिर परिसर…

UPTAK
follow google news

लखनऊ में एक बार संप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है. एक युवक ने लखनऊ (Lucknow News) के प्रसिद्ध लेटे हुए हनुमान मंदिर परिसर में पहुंचकर पहले धर्म ध्वजा के साथ छेड़छाड़ की फिर हनुमान जी के मूर्ति को खंडित करने की कोशिश की. युवक ने वहां पर आपत्तिजनक चीजें भी रख दी. इस पूरे मामले पर पुलिस को सूचना दे दी गयी है.

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने पूरे मामले पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश कर रही है. पुलिस ने सीसीटीवी वीडियो भी बरामद किया है जिसमें आरोपी को देखा जा सकता है.

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के थाना चौक इलाके में टीले वाली मस्जिद के पास लेटे हुए हनुमान मंदिर में एक युवक ने हनुमान जी के कपड़े फाड़कर वहां पर आपत्तिजनक चीजें रख दी. इसकी जानकारी जब मंदिर परिसर में पुजारी और अन्य लोगों को हुई तो पुलिस को सूचित किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन कर रही है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गयी है.

बता दें कि कुछ दिनों पहले भी लेटे हुए हनुमान मंदिर पर एक आरोपी तौफीक ने मंदिर के अंदर घुसकर दो मूर्ति को खंडित किया था. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि पुलिस अभी इस पूरे मामले का क्या साजिश है पता नहीं कर पाई है.

मंदिर के ट्रस्टी विवेक तांगड़ी के मुताबिक कल फिर से एक युवक इस मंदिर परिसर में आया था और हनुमान जी की मूर्ति के कपड़े फाड़ने के बाद धर्म ध्वजा को छेड़छाड़ की. साथ ही वहां पर आपत्तिजनक चीजें रख दीं. हालांकि वहां पर लोग मौजूद थे पर उस युवक को किसी ने देखा नहीं. उन्होंने बताया कि पूरे मंदिर परिसर में पुलिस फोर्स लगी हुई है. मंदिर प्रशासन ने मुकदमा दर्ज करवा दिया है और आगे की कार्रवाई पुलिस कर रही है. लेकिन बार-बार इस तरीके का सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है उसके पीछे बड़ी साजिश हो सकती है.

UP: मिशन पर निकले शिवपाल यादव, कहा- समय आने पर पता चलेगा कि हम किस पार्टी के साथ जाएंगे

    follow whatsapp
    Main news