लखनऊ: दुर्गा पूजा पंडाल में भी पहुंचा बुल्डोजर, ‘मां का अब नया अस्त्र बुल्डोजरास्त्र है’

शिल्पी सेन

• 05:36 PM • 30 Sep 2022

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के क्राइम कंट्रोल और अवैध निर्माण को ध्वस्त करने वाला बुल्डोज़र अब शारदीय नवरात्रि (Navratri 2022) में दुर्गा पंडाल…

UPTAK
follow google news

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के क्राइम कंट्रोल और अवैध निर्माण को ध्वस्त करने वाला बुल्डोज़र अब शारदीय नवरात्रि (Navratri 2022) में दुर्गा पंडाल में भी नज़र आ रहा है. लखनऊ में कैंट पूजा समिति ने न सिर्फ़ पंडाल में इसे लगाया है बल्कि दुर्गा प्रतिमा के पास इसको लगा कर ये संदेश देने की कोशिश की है कि मां दुर्गा का नया अस्त्र ‘बुल्डोज़रास्त्र’ है. इसके पास ये लिखा गया है कि ये माता का नवीनतम दिव्यास्त्र है जिससे वो कलियुगी राक्षसों का दमन करेंगी.

यह भी पढ़ें...

शारदीय नवरात्र में सार्वजनिक पूजा पंडालों में षष्ठी की तिथि से दुर्गा मूर्तियों की पूजा होती है. इससे पहले बुल्डोज़र भी पंडाल में नज़र आ रहा है. बुल्डोज़र को असुरी शक्तियों और राक्षसों के दमन का प्रतीक बनाया गया है. माता अपने इस दिव्यास्त्र से कलियुग के राक्षसों का दमन करेंगी ऐसा बताया जा रहा है. पंडाल में षष्ठी से लोगों की भीड़ होती है ऐसे में ये बुल्डोज़र भी आकर्षण का केंद्र बनने वाला है.

गौतमबुद्ध नगर में ओमेक्स सोसाइटी में अवैध निर्माण पर बुल्डोज़र जहां दिन भर चर्चा का विषय रहा वहीं लखनवऊ में लोग बुल्डोज़र को देखने के लिए जा रहे हैं. ये बुल्डोज़र पंडाल में ख़ास संदेश देने के लिए लगाया गया है.

70 साल पुरानी कैंट पूजा समिति ने बाक़ायदा इसका पोस्टर जारी किया है. साथ ही पंडाल में द्वार पर और दुर्गा प्रतिमा के सामने बुल्डोज़र का कटआउट लगाया गया है. इसपर स्लोगन भी लिखा गया है.

कैंट पूजा समिति के मीडिया सेक्रेटेरी निहार डे का कहना है कि ‘बुल्डोज़र आधुनिक अस्त्र है. जिस तरह से माफिया अपराधियों की सम्पत्ति ध्वस्त की जाती है या अवैध निर्माण को ढहाया जाता है वो अपने आप में अन्याय पर न्याय की जीत है. इसी का संदेश देने के लिए बुल्डोज़र लगाया गया है क्योंकि मां दुर्गा की पूजा हम महिषासुर मर्दिनी के रूप में करते हैं. वो अन्याय पर न्याय की जीत की प्रतीक हैं.

कैंट पूजा समिति अपने भव्य पंडालों की वजह से कई बार चर्चा में आ चुकी है. 2021 में दुर्गा को ‘कोरोनासुर मर्दिनी’(कोरोना का अंत करने वाली) को दर्शाया गया था.

फ़िलहाल दुर्गा पूजा में बुल्डोज़र भी एक आकर्षण का केंद्र बनने वाला है. पूजा समिति से जुड़े लोगों का कहना है कि इसकी प्रेरणा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं.

पूजा समिति के मीडिया सेक्रेटरी नीहार डे का कहना है कि ‘जिस तरह से अवैध निर्माण और अपराधियों को एक कड़ा संदेश देने की कोशिश उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की है वो अपने आप में न्याय की बात करने वाला है.’

नोएडा: श्रीकांत त्यागी वाली सोसायटी में फिर गरजे बुल्डोजर, रो पड़ीं महिलाएं, जानें मामला

    follow whatsapp
    Main news