विकास दुबे की 70 करोड़ की संपत्ति होगी सीज, गैंग के 32 लोगों की प्रॉपर्टी पर चलेगा बुल्डोजर

रंजय सिंह

• 02:47 PM • 11 Apr 2022

योगी सरकार 2.0 के ‘बुल्डोजर’ की स्टेरिंग अब विकास दुबे और उसके गैंग की तरफ घूम गई है. कानपुर पुलिस अब बिकरू कांड में मारे…

UPTAK
follow google news

योगी सरकार 2.0 के ‘बुल्डोजर’ की स्टेरिंग अब विकास दुबे और उसके गैंग की तरफ घूम गई है. कानपुर पुलिस अब बिकरू कांड में मारे गए विकास दुबे और उसके गैंग के गिरफ्तार सदस्यों की संपत्ति जब्त करने जा रही है. गैंग के गिरफ्तार 32 सदस्यों पर पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें...

पुलिस अधिकारी का कहना है कि 32 सदस्यों पर गैंगेस्टर एक्ट लगाया गया है. इनकी संपत्ति सीज की जाएगी.

कानपुर में 2 जुलाई 2020 को विकास दुबे ने बिकरू गांव में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या कर दी थी. इसके बाद पुलिस ने विकास दुबे समेत उसके 6 शूटरों को एनकाउंटर में मार गिराया था. पुलिस विकास दुबे गैंग के 32 सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके ऊपर गैंगेस्टर एक्ट लगाने की कार्रवाई कर रही है. इसके आलावा पुलिस ने विकास दुबे को आर्थिक सहयोग देने वाले चार अन्य आरोपी जय बाजपेई और उसके भाइयों पर भी गैंगेस्टर एक्ट लगाया है. जय बाजपेई पर ये कार्रवाई कानपुर की नजीराबाद पुलिस ने की है, जबकि बाकी 32 आरोपियों पर चौबेपुर पुलिस ने कार्रवाई की है.

आउटर कानपुर के एसपी अजित सिंहा का कहना है, “बिकरू कांड में चौबेपुर से 32 आरोपी गिरफ्तार हुए थे. इन पर कुल 80 मुकदमें दर्ज किए गए हैं. इन सभी पर गैंगेस्टर एक्ट लगाया गया है. अब इनकी संपत्ति सीज करके कुर्क की जाएगी. विकास दुबे की 70 करोड़ की संपत्ति का पता चला है, उसे सीज करके जब्त किया जाएगा.”

जब एसपी अजित सिंहा से पूछा गया कि क्या इनकी संपत्तियों पर बुल्डोजर से कार्रवाई होगी तो उन्होंने कहा कि बुल्डोजर का जमाना है, अवैध ढंग से कमाई गई संपत्ति पर बुल्डोजर चलेगा.

मुरादाबाद: मुस्लिम दंपत्ति ने हिंदू धर्म अपनाने का किया फैसला, कहा- CM योगी पर पूरा भरोसा

    follow whatsapp
    Main news