फूफा ने भतीजे और उसकी पत्नी को जिंदा फूंक कर मार डाला, शव जलाने के लिए एक साल से पेट्रोल कर रहा था इकट्ठा

रंजय सिंह

• 03:52 PM • 17 May 2023

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में रिश्ते को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है. यहां एक 72 वर्षीय बुजुर्ग ने सिर्फ ई-रिक्शा…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में रिश्ते को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है. यहां एक 72 वर्षीय बुजुर्ग ने सिर्फ ई-रिक्शा वापस लेने के लिए कथित तौर पर अपने नौजवान भतीजे और उसकी पत्नी को जिंदा फूंक कर मार डाला. हैरानी की बात यह है कि आरोपी बुजुर्ग दोनों के शव को जलाने के लिए एक साल से धीरे-धीरे पेट्रोल इकट्ठा कर रहा था. बुधवार को जब आरोपी बुजुर्ग को पुलिस ने गिरफ्तार किया तो उसे जरा भी अपने किए पर अफसोस नहीं था.

यह भी पढ़ें...

क्या है पूरा मामला?

कैंट थाने इलाके में एक 72 वर्षीय फूफा रामनारायण ने अपने भतीजे रामकुमार और उसकी पत्नी सपना को पेट्रोल डालकर जिंदा फूंक दिया था. इस दौरान दोनों को बचाने के लिए राम कुमार की बहन मोनिका भी घायल हो गई थी. पुलिस ने सभी घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया था, जहां राम कुमार उसकी पत्नी सपना की रात में मौत हो गई थी, जबकि बहन अभी तक गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है.

पुलिस ने इस मामले में राम कुमार के पिता की शिकायत पर फूफा रामनारायण के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी, तब आरोपी फूफा मौके से फरार हो गया था, जिसे बुधवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

हैरानी इस बात की है कि आरोपी फूफा 72 साल का बुजुर्ग है. वह ढंग से चल भी नहीं पाता था, इसके बावजूद भी उसके मन में अपने भतीजे के लिए इतनी दुश्मनी भरी थी कि उसने दोनों पर अचानक पेट्रोल डालकर उन्हें जलाकर मार डाला. आरोपी बुजुर्ग ने बताया कि वह दोनों को जलाने के लिए एक साल से थोड़ा-थोड़ा करके पेट्रोल इकट्ठा कर रहा था.

पुलिस के अनुसार, फूफा ने एक ई-रिक्शा खरीद कर अपने बच्चों को दिया था. अब वह ई-रिक्शा को एक साल से वापस मांग रहा था, लेकिन भतीजा ई-रिक्शा वापस नहीं कर पा रहा था. फूफा उनके घर में ही रहकर साथ में खाना-पीना खाता था.

बुधवार को जब दोनों का पोस्टमार्टम करके पुलिस ने परिजनों को बॉडी शॉपी तो गुस्साए सैकड़ों लोगों ने जाजमऊ पुरानी चुंगी पर जाम लगा दिया. परिजनों की मांग थी कि मृतक रामकुमार की दो छोटी-छोटी बेटियां हैं. ई-रिक्शा चलाकर उसके घर का खर्चा चलाता था. अब उनका पालन पोषण कैसे होगा?

आखिर 2 घंटे बाद पुलिस ने परिजनों को समझाया कि उनकी मांग पत्र जिला प्रशासन को भेज दिया जाएगा. उसके अनुसार उनकी सहायता कराई जाएगी. इसके बाद जाम खुल सका. 

कानपुर के कैंट थाने के एसीपी शिवा सिंह ने बताया कि फूफा ने भतीजे और उसकी पत्नी को जला दिया था. मामले में लोगों ने जाम लगाया था. इनका मांग पत्र लेकर प्रशासन को भेज दिया गया है, उनको समझा कर शांत कर दिया गया है.

    follow whatsapp
    Main news