अखिलेश-डिंपल के रोड शो के बाद महाराणा प्रताप की मूर्ति के साथ बदसलूकी? अबतक क्या पता चला

पुष्पेंद्र सिंह

05 May 2024 (अपडेटेड: 05 May 2024, 01:39 PM)

Mainpuri: सपा चीफ अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव के लिए मैनपुरी में रोड शो किया. आरोप है कि इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने महाराणा प्रताप की मूर्ति के साथ बदसलूकी की और मूर्ति को तोड़ने तक की कोशिश की गई. इस मामले के सामने आने के बाद क्षत्रिय समाज भड़क गया है.

Mainpuri

Mainpuri, Akhilesh Yadav, Dimple Yadav, Mainpuri Lok Sabha Seat, Akhilesh Yadav News, Dimple Yadav News, UP News, Lok Sabha Chunav

follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और उनकी पत्नी-मैनपुरी से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने रोड शो किया. आरोप है कि रोड शो के दौरान समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक, महाराणा प्रताप चौक पर लगी महाराणा प्रताप की मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने की कोशिश करने लगे. आरोप है कि सपा कार्यकर्ता और समर्थक, अखिलेश यादव और डिंपल के रोड शो के दौरान महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़ गए और तोड़-फोड़ करने की कोशिश करने लगे. 

यह भी पढ़ें...

आरोप है कि इस दौरान महाराणा प्रताप की मूर्ति के साथ बदसलूकी भी की गई. बता दें कि जैसे ही ये मामला सामने आया, हड़कंप मच गया. मामले की सूचना जैसे ही क्षत्रिय समाज के लोगों को लगी, उनका गुस्सा भड़क गया. क्षत्रिय समाज के लोग भारी संख्या में जमा होकर घटना स्थल पर पहुंच गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे. इस बीच भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और नेता भी मौके पर आ गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे. बता दें कि मामला बढ़ता देख पुलिस अलर्ट पर आ गई. क्षत्रिय समाज का गुस्सा इस मामले के सामने आने के बाद फूट पड़ा है.

महाराणा प्रताप की मूर्ति का किया गया अपमान

आपको बता दें कि बीते शनिवार शाम मैनपुरी में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ रोड शो किया. दरअसल मैनपुरी से डिंपल यादव सपा उम्मीदवार हैं. ऐसे में अखिलेश, खुद चुनाव प्रचार के लिए उतरे. मगर इस दौरान रोड शो ने बड़े विवाद को जन्म दे दिया.

आरोप है कि सपा के कुछ कार्यकर्ता और समर्थक महाराणा प्रताप चौक पर लगी महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़ गए और मूर्ति के साथ तोड़-फोड़ और अभद्रता करने लगे. महाराणा प्रताप की मूर्ति के साथ इस दौरान काफी बदसलूकी भी की गई. जैसे ही ये खबर फैली, पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. मौके पर कई थानों की फोर्स को बुला लिया गया.

बता दें कि क्षत्रिय समाज के लोग भी भारी संख्या में मौके पर पहुंच गए और भारी विरोध प्रदर्शन करने लगे. आरोप ये भी हैं कि अखिलेश यादव और डिंपल के रोड शो के दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा के बैनर और होर्डिग भी फाड़ डाले. 

पीएम मोदी-सीएम योगी के खिलाफ भी की गई आपत्तिजनक टिप्पणी

आरोप ये भी है कि सपा मुखिया अखिलेश यादव के रोड शो के दौरान सपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर भी काफी आपत्तिजनक और विवादित टिप्पणियां की हैं.

100 से ज्यादा सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज

बता दें कि इस पूरे मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया है. पुलिस ने अखिलेश यादव के रोड शो में हंगामा करने के आरोप में 100 से अधिक समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस द्वारा आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं.

बता दें कि इस पूरे मामले में सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ 2 अलग-अलग एफआईआऱ दर्ज की गई हैं. एक एफआईआर धारा-147, 188, 295ए, 504, 171ए के तहत दर्ज की गई है तो दूसरी एफआईआर धारा- 295ए और 504 में दर्ज की गई है.

    follow whatsapp
    Main news