पैरामेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए इस डेट को होगी परीक्षा, 10 जून है फॉर्म भरने की आखिरी तारीख

यूपी तक

04 May 2024 (अपडेटेड: 04 May 2024, 06:41 PM)

पैरामेडिकल की पढ़ाई की इच्छा रखने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. आपको बता दें कि यूपी के प्राइवेट और सरकारी पैरामेडिकल कॉलेजों के स्नातक यानी UG और परास्नातक यानी PG कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन की प्रकिया शुरू हो चुकी है.

UPTAK
follow google news

पैरामेडिकल की पढ़ाई की इच्छा रखने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. आपको बता दें कि यूपी के प्राइवेट और सरकारी पैरामेडिकल कॉलेजों के स्नातक यानी UG और परास्नातक यानी PG कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन की प्रकिया शुरू हो चुकी है. आवेदन के लिए छात्र वेबसाइट www.abvmuup.edu.in पर जा सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 10 जून है. वहीं 25 जून को प्रदेश भर में यह परीक्षा आयोजित की जाएगाी.

यह भी पढ़ें...

यूपी पैरामेडिकल के इच्छुक छात्र इस आधिकारिक वेबसाइट abvmucet2023.co.in पर भर सकते हैं. आवेदकों को सभी विवरण भरने होंगे और सभी आवश्यक दस्तावेज जैसे मार्कशीट, स्कैन किए गए हस्ताक्षर इत्यादि जमा करने होंगे. इसके साथ ही आवेदकों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा और फॉर्म जमा करना होगा.

इस परीक्षा के लिए उम्मीदवार की आयु 31 दिसंबर, 2024 तक 17 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए. यूपी पैरामेडिकल प्रवेश के लिए आवेदन करने के लिए कोई ऊपरी आयु सीमा नहीं है. इसके साथ ही शीर्ष सरकारी कॉलेजों में यूपी पैरामेडिकल प्रवेश पाने के लिए उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश का निवासी होना जरूरी है. वहीं, बात करें शैक्षिक योग्यता की तो पैरामेडिकल पाठ्यक्रमों में आवेदन करने के लिए छात्रों को अनिवार्य विषय के रूप में अंग्रेजी के साथ विज्ञान स्ट्रीम से होना चाहिए.

    follow whatsapp
    Main news