मायावती ने आकाश आनंद को जिम्मेदारी से हटाया पर उनके पिता और अपने भाई आनंद कुमार के लिए जारी किया ये आदेश

यूपी तक

07 May 2024 (अपडेटेड: 07 May 2024, 10:37 PM)

Mayawati Announcement About Akash Anand : मंगलवार को यूपी के दस सीटों पर मतदान  खत्म होते ही मायावती ने एक एसा एलान कर दिया, जिसने सभी को चौंका दिया है.

Mayawati Announcement About Akash Anand

Mayawati Announcement About Akash Anand

follow google news

Mayawati Announcement About Akash Anand : उत्तर प्रदेश में एक तरफ जहां मौसम अपना रंग दिखा रहा है तो वहीं सूबे में राजनीतिक पारा भी आसमान छू रहा है. सूरज की तपिश हर अपना रिकॉर्ड बना रही है तो प्रदेश का सियासी तापमान भी उसे टक्कर दे रहा है. मंगलवार को यूपी के दस सीटों पर मतदान  खत्म होते ही मायावती ने एक एसा एलान कर दिया, जिसने सभी को चौंका दिया है. मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को उत्तराधिकारी बनाने का फैसला वापस ले लिया है. साथ ही उन्होंने आकाश आनंद को BSP के अहम पदों से भी हटा दिया है.

यह भी पढ़ें...

मायवती का बड़ा एलान

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के बीच बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने बड़ा फैसला लिया है. बसपा सुप्रीमो मायावती के इस फैसले ने सभी को चौंका दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को नेशनल कोओर्डिनेटर और अपने उत्तराधिकारी के पद से हटाने का फैसला लिया है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने इसके पीछे की वजह पूर्ण परिपक्वता (maturity) बताई है.

भाई को दी ये जिम्मेदारी

मायावती ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि, आकाश आनन्द को नेशनल कोओर्डिनेटर व अपना उत्तराधिकारी घोषित किया, किन्तु पार्टी व मूवमेन्ट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है. उन्होंने आगे लिखा, "जबकि इनके पिता आनन्द कुमार पार्टी व मूवमेन्ट में अपनी जिम्मेदारी पहले की तरह ही निभाते रहेंगे. अतः बीएसपी का नेतृत्व पार्टी व मूवमेन्ट के हित में एवं बाबा साहेब डा. अम्बेडकर के कारवाँ को आगे बढ़ाने में हर प्रकार का त्याग व कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटने वाला है."

नहीं कर रहे थे रैली

बता दें कि  आकाश आनंद ने पहली बार यूपी में ताबड़तोड़ 10 रैलियां कीं. पहले और दूसरे चरण के मतदान के पहले आकाश आनंद ने बसपा के लिए बेहद आक्रामक अंदाज में रैलियां की थी.  वहीं सीतापुर में रैली के बाद आकाश आनंद पर  FIR हो गई, जिसके बाद वो एक भी रैली करते हुए नहीं दिखाई दिए.  ऐसा कहा जा रहा था कि सीतापुर में आकाश आनंद के खिलाफ जब से एफआईआर हुई है, तब से वह चुनावी मैदान से पीछे हट गए हैं. वहीं तीसरे चरण के मतदान के बाद ही मायावती ने आकाश आनंद को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है. 

    follow whatsapp
    Main news