संभल में बुर्का पहने महिला की ID हो रही थी चेक तभी पहुंच गईं IPS अनुकृति, पुलिसवालों को ही धोया!

अनूप कुमार

07 May 2024 (अपडेटेड: 08 May 2024, 09:17 PM)

Sambhal Lok Sabha Seat: तीसरे चरण में संभल लोकसभा सीट पर भी वोटिंग हो रही है. संभल में बुर्खे की आड़ में वोटिंग होने के आरोप हमेशा से ही लगते रहे हैं. इसी बीच आईपीएस अनुकृति की एक वीडियो काफी वायरल हो रही है.

Sambhal Lok Sabha Seat Voting

Sambhal Lok Sabha Seat Voting

follow google news

 

यह भी पढ़ें...

UP News: उत्तर प्रदेश के संभल लोकसभा सीट पर भी तीसरे चरण में मतदान हो रहा है. संभल हमेशा से ही उत्तर प्रदेश का संवेदनशील जिला रहा है. ऐसे में मतदान के बीच यहां पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है. दरअसल संभल में हमेशा से ही फर्जी वोटिंग के मामले सामने आते रहे हैं. फर्जी वोटिंग को रोकने के लिए पुलिस भी खासा एक्टिव है. मगर इसी बीच संभल से जो तस्वीर सामने आई है, वह चर्चा का विषय बनी हुई है. 

दरअसल संभल में वोटिंग के दौरान महिला पुलिसकर्मी मुस्लिम महिलाओं की आईडी चेक कर रही हैं. इस दौरान मुस्लिम महिलाओं का हिजाब उतारकर भी महिला पुलिसकर्मी पहचान कर रही हैं. इसी बीच संभल में तैनात आईपीएस अनुकृति ने बुर्का पहने महिलाओं की चेंकिग पर महिला पुलिसकर्मियों को ही लताड़ लगा दी है. उन्होंने कहा है कि उन्हें बूथ के गेट के बाहर चेंकिग करने का कोई अधिकार नहीं है. 

IPS ने लगाई महिला पुलिसकर्मियों को लताड़ 

दरअसल संभल में बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग हमेशा से बड़ा मुद्दा रहा है. इसी बीच संभल में तैनात आईपीएस अनुकृति की वीडियो काफी वायरल हो रही है. दरअसल संभल में महिला पुलिसकर्मी मुस्लिम महिला वोटर्स को रोककर उनकी आईडी चेक कर रही थीं. इसके बाद ही उन्हें पोलिंग सेंटर पर जाने दे रही थीं. बूथ के गेट पर ही बुर्का मुस्लिम महिलाओं की आईडी चेक की जा रही थी.   

मिली जानकारी के मुताबिक, आईपीएस अनुकृति मौके पर आ गईं और उन्होंने वहां तैनात पुलिसकर्मियों को फटकार लगा दी. अपर पुलिस अधीक्षक अनुकृति ने कहा कि बूथ के गेट पर आईडी चेंक करने का पुलिसकर्मियों का कोई अधिकार नहीं है. पुलिस अधिकारी अनुकृति ने महिला पुलिसकर्मियों को फटकारते हुए कहा कि आप लोग यहां से जाएं और लोगों को वोट करने दें. फिलहाल ये मामला चर्चाओं में बना हुआ है.

    follow whatsapp
    Main news