मैनपुरी: डिंपल का चुनाव फंसा या निकला? देखिए वोटिंग के बाद शिवपाल के गढ़ में पत्रकार क्या बोले

अमित तिवारी

07 May 2024 (अपडेटेड: 09 May 2024, 08:18 AM)

Mainpuri Lok Sabha Election Phase 3 Voting : तीसरे चरण में आज उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर मतदान खत्म हो गया है. शाम पांच बजे तक उत्तर प्रदेश के कुल 10 सीटों पर 55 प्रतिशत तक मतदान हुआ है.

UPTAK
follow google news

Mainpuri Lok Sabha Election Phase 3 Voting : तीसरे चरण में आज उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर मतदान खत्म हो गया है. शाम पांच बजे तक उत्तर प्रदेश के कुल 10 सीटों पर 55 प्रतिशत तक मतदान हुआ है. वहीं तीसरे चरण में यूपी के जिस 10 सीटों पर मतदान हुआ उनमें से  3 पर मुलायम सिंह यादव का परिवार लड़ रहा है जिसमें मैनपुरी, फिरोज़ाबाद और बदायूं शामिल हैं.  वहीं मैनपुरी में यादव परिवार की बहू डिंपल यादव,  मुलायम सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए चुनावी मैदान में है. वहीं मतदान के दिन वहां कैसा माहौल रहा और स्थानीय पत्रकारों ने क्या कुछ देखा आइए जानते हैं. 

यह भी पढ़ें...

सपा के गढ़ में कौन आगे?

यूपी तक ने मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली जसवंत नगर विधानसभा में मतदान के बाद स्थानीय पत्रकारों से बातचीत की और जाना की यहां दिनभर का माहौल कैसा रहा.बता दें कि जसवंत नगर से शिवपाल सिंह यादव विधायक हैं. पत्रकार बीपी सिंह ने बताया कि मैनपुरी और खासकर जसवंत नगर सैफई ब्लाक यादव परिवार का गढ़ रहा है. यहां हमेशा समाजवादियों की ही जीत हुई है. पिछली बार जसंवत नगर विधानसभा ने 1 लाख से ज्यादा मतों की लीड दी थी और इस बार भी ऐसा ही आंकड़ा रहने की उम्मीद है. 

पत्रकारों ने क्या बताया

वहीं दिनभर की रिपोर्टिंग के बाद यूपी तक से बात करते हुए पत्रकार डॉ. आशीष त्रिपाठी ने बताया कि, 'जसवंतनगत विधानसभा और खासकर सैफई में महिलाओं की संख्या मतदान करने में पुरुषों की तुलना में अधिक रही है. क्षेत्र के मतदाताओं ने बेरोजगारी महंगाई भ्रष्टाचार के मुद्दों को प्रमुखता से रखते हुए मतदान किया है. जसवंत नगर में समाजवादी पार्टी से शिवपाल सिंह विधायक होने की वजह से यहां के स्थानीय लोग उनसे जुड़े हुए हैं. बड़ी संख्या में सपा परिवार को ही लोग वोट करते हैं और मैनपुरी लोकसभा से डिंपल यादव प्रत्याशी होने की वजह से बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान हुआ है.'

जसवंत नगर के पत्रकारों ने क्या बताया

यूपी तक से बात करते हुए पत्रकार विवेक दूबे ने बताया कि, 'जसवंत नगर में लोग चाहे डिंपल हो अखिलेश हो या चाचा शिवपाल हो इनको जीताने के लिए लालायित रहते हैं. यहां पर 45 हजार के करीब लोगों ने मतदान किया था दोपहर तक और सभी सपा के पक्ष में नजर आ रहे थे. ये पहले चुनाव है जो मुलायम सिंह के निधन के बाद हो रहा था. भाजपा ने सपा के इस किले में सेंध लगाने की भरसक कोशिश की है पर लगता नहीं वो अपने मकसद में कामयाब हो पाएंगे.' 

    follow whatsapp
    Main news