Sambhal Chunav 2024 : संभल में महिला के घूटने फटे तो बुजुर्ग की पीठ पर चोट! वीडियो दिखा सपा-कांग्रेस ने ये कहा

यूपी तक

07 May 2024 (अपडेटेड: 07 May 2024, 03:31 PM)

Sambhal UP Lok Sabha Chunav 2024: तीसरे चरण में आज उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर मतदान हो रहा है. यूपी की जिन 10 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है उनमें संभल, हाथरस, आगरा ,फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदांयू, आंवला और बरेली शामिल हैं.

UPTAK
follow google news

Sambhal UP Lok Sabha Chunav 2024 : तीसरे चरण में आज उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर मतदान हो रहा है. यूपी की जिन 10 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है उनमें संभल, हाथरस, आगरा ,फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदांयू, आंवला और बरेली शामिल हैं. वहीं संभल में मतदान के दौरान कुछ ऐसे वीडियो सामने आए हैं जिसे लेकर कांग्रेस ने प्रशासन पर कई तरह के आरोप लगाए हैं और चुनाव आयोग से कार्रवाई की भी मांग की है. 

यह भी पढ़ें...

कांंग्रेस ने लगाया आरोप

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर पोस्ट कर लिखा कि, 'असमोली विधानसभा के ग्राम ओवरी में पुलिस बल द्वारा मतदाताओं के साथ अभद्रता और मारपीट की जा रही है. उन्हें वोट डालने से रोका जा रहा है.इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क और गठबंधन दल के घटक दलों के नेता और कार्यकर्ताओं ने जब इसका विरोध किया तो प्रशासन द्वारा उनके साथ बल प्रयोग किया गया.' कांग्रेस ने चुनाव आयोग से कार्रवाई की भी मांग की है. यूपी कांग्रेस ने अपने पोस्ट में वीडियो भी शेयर किया है, हांलाकि यूपी TAK इस वीडियो की कोई पुष्टि नहीं करता है.

सपा प्रत्याशी के साथ भी हुई नोकझोंक

बता दें कि संभल के चौधरी सराय के बूथ पर सपा प्रत्याशी व विधायक जियाउर्रहमान बर्क की पुलिस से जमकर नोकझोंक हुई थी. सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष फिरोज खां को पुलिस ने हिरासत में लेने का प्रयास किया. इसको लेकर भी सपा प्रत्याशी व पुलिस में काफी देर तक गहमागहमी रही.  संभल में मंगलवार को मतदान के दौरान कई मुस्लिम बहुल इलाक़ों में लोगों ने वोट न डाले दिए जाने के आरोप लगाए हैं. बता दें कि  संभल से समाजवादी पार्टी के टिकट पर दिवंगत सांसद शफ़ीकुर्रहमान बर्क़ के पोते ज़ियार्रहमान बर्क़ इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार हैं. ज़ियाउर्रहमान बर्क़ ने ज़िला प्रशासन से मतदाताओं के साथ ज़बरदस्ती किए जाने की शिकायत की है.ज़ियाउर्रहमान ने कहा है, “पुलिस प्रशासन पार्टी बनकर काम कर रहा है. मतदाताओं की पर्ची छीनी जा रही है. वोट नहीं डालने दिए जा रहे हैं.”

अब तक हुई इतनी वोटिंग 

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत उत्तर प्रदेश की 10 सीट पर मंगलवार दोपहर 1 बजे तक 38.12 प्रतिशत मतदान किया है.  ‘वोटर टर्नआउट’ ऐप के मुताबिक सुबह 11 बजे तक संभल में 29.55, हाथरस में 26.13, आगरा में 25.87, फतेहपुर सीकरी में 27.63, फिरोजाबाद में 24.42, मैनपुरी में 25. 13, एटा में 27.17, बदायूं में 26.02, आंवला में 25.98 और बरेली में 23.60 प्रतिशत मतदान हुआ. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि तीसरे चरण के तहत राज्य की 10 लोकसभा पर मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ जो कि शाम छह बजे तक जारी रहेगा. 

    follow whatsapp
    Main news