Akhilesh Yadav: तीसरे चरण की वोटिंग के बीच सपा चीफ अखिलेश ने महाराणा प्रताप मूर्ति विवाद पर दिया बड़ा बयान

यूपी तक

07 May 2024 (अपडेटेड: 07 May 2024, 12:37 PM)

Akhilesh Yadav: लोकसभा चुनावों के तीसरे चरण में मैनपुरी लोकसभा सीट पर आज मतदान हो रहा है. इसी बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का बड़ा बयान सामने आया है.

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav News, Akhilesh Yadav Mainpuri, Mainpuri Lok Sabha Seat, Mainpuri Lok Sabha Seat Voting, Mainpuri Chunav, UP News, Samajwadi Party, UP News

follow google news

UP News: लोकसभा चुनावों के तीसरे चरण में मैनपुरी लोकसभा सीट पर आज मतदान हो रहा है. इसी बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का बड़ा बयान सामने आया है. सपा चीफ ने मैनपुरी में रोड शो के दौरान हुए महाराणा प्रताप मूर्ति विवाद को लेकर अब अपनी प्रतिक्रिया दी है.

यह भी पढ़ें...

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने महाराणा प्रताप मूर्ति विवाद पर कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने महाराणा प्रताप जयंती के लिए छुट्टी की घोषणा की थी. मुलायम सिंह यादव की सरकार ने महाराणा प्रताप की जयंती पर छुट्टी दी थी. महाराणा प्रताप का सम्मान हम सभी करते हैं. उनके शौर्य-साहस को हम सभी अच्छी भावना से देखते हैं. लेकिन भाजपा के लोग सिर्फ राजनीति देखते हैं. 

सपा मुखिया ने आगे कहा कि महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़कर अपमान नहीं किया जा रहा था. मगर भाजपा ने साजिश कर दी. बकायदा मुख्यमंत्री कार्यालय से वीडियो भेजा गया. मुख्यमंत्री कार्यालय से ये वीडियो वायरल करवाए गए. अखिलेश यादव ने आगे कहा कि इस दौरान कुछ युवक जोश में आकर अपशब्दों का भी इस्तेमाल कर रहे थे. क्या कोई कार्रवाई होगी? 

धनंजय सिंह पर भी बोले

इस दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव ने धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला के टिकट कटने को लेकर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि बसपा में टिकट मिलने और टिकट कटने का रास्ता अलग-अलग है. बसपा को वोट देने का मतलब अपना वोट खराब करना है. बसपा, भाजपा का साथ दे रही है. इसलिए मैं अपील करता हूं कि जनता बसपा को वोट ना दे. 

पूर्व मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उस बयान पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी, जिसमें उन्होंने सपा-कांग्रेस का डीएनए रामद्रोह बताया था. अखिलेश यादव ने सीएम योगी के इस बयान पर कहा कि वह इस पेड़ को साक्षी मानकर कहते हैं कि जितने भी भाजपा नेता हैं, वह सब झूठे हैं.

समाजवादी पार्टी के लोगों के ऊपर केस दर्ज किए जा रहे

शिवपाल सिंह यादव पर दर्ज हुए मुकदमे पर भी अखिलेश यादव ने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि प्रशासन को एफआईआर नहीं करनी चाहिए. मगर प्रशासन खुद बेईमानी करने में लगा हुआ है. दिल्ली और लखनऊ से काफी दवाब बनाया जा रहा है और अधिकारी मजबूर हैं. 

    follow whatsapp
    Main news