जौनपुर से मायावती काट सकती हैं धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट! फिर कौन बनेगा प्रत्याशी?

कुमार अभिषेक

05 May 2024 (अपडेटेड: 05 May 2024, 03:27 PM)

Jaunpur Loksabha Seat: उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों से एक बड़ी खबर सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार, जौनपुर से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) चीफ मायावती बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट सामने आई हैं.

UPTAK
follow google news

Jaunpur Loksabha Seat: उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों से एक बड़ी खबर सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार, जौनपुर से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) चीफ मायावती बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट सामने आई हैं. हालांकि इसकी क्या वजह है वह अभी सामने नहीं आई है. मगर ऐसी चर्चा है कि मायावती अब जौनपुर से किसी मुस्लिम प्रत्याशी को अपना उम्मीदवार बना सकती हैं. आपको बता दें कि जौनपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कृपाशंकर सिंह जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) ने बाबू सिंह कुशवाहा को अपना प्रत्याशी बनाया है. जौनपुर में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा।

यह भी पढ़ें...

हालिया धनंजय सिंह आए थे जेल से बाहर

गौरतलब है कि पूर्व सांसद धनंजय सिंह को उच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद बुधवार को बरेली जेल से रिहा किया गया. जौनपुर की एमपी-एमएलए अदालत ने गत छह मार्च को सिंह और उनके सहयोगी संतोष विक्रम को, नमामि गंगे परियोजना प्रबंधक अभिनव सिंघल के अपहरण और जबरन वसूली के साल 2020 के मामले में सात साल के कारावास की सजा सुनाई थी. उन्हें जौनपुर जिला जेल में रखा गया था और बाद में बरेली जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था.

 

 

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने पिछली 27 अप्रैल को सिंह को जमानत दे दी थी, लेकिन जिला अदालत द्वारा सुनाई गई सात साल के कारावास की सजा को निलंबित करने या स्थगित करने की उनकी याचिका को खारिज कर दिया था. सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि जौनपुर जिले में नमामि गंगे परियोजना में भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए साल 2020 में उनके खिलाफ एक फर्जी मामला दर्ज किया गया था. 

    follow whatsapp
    Main news