इकाना स्टेडियम के मैनेजर और UPCA के अध्यक्ष को लोकायुक्त का नोटिस, मांगा पांच साल के आय का ब्यौरा

संतोष शर्मा

05 May 2024 (अपडेटेड: 05 May 2024, 08:51 AM)

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) के अध्यक्ष और इकाना स्टेडियम के मैनेजर गौरव सिंह को लोकायुक्त ने नोटिस जारी किया है.

Ekana International Cricket Stadium, Lucknow

Ekana International Cricket Stadium, Lucknow

follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) के अध्यक्ष और इकाना स्टेडियम के मैनेजर गौरव सिंह को लोकायुक्त ने नोटिस जारी किया है. वर्ल्ड कप के मैच में टिकट की  बिक्री और इकाना स्टेडियम में खानपान, पार्किंग के टेंडर में गड़बड़ी की शिकायत पर ये नोटिस जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें...

जारी हुआ नोटिस

यूपी क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सीईओ अंकित चटर्जी, ट्रेजरार प्रेम मनोहर गुप्ता के साथ इकाना स्टेडियम के मैनेजर गौरव सिंह को लोकायुक्त का नोटिस जारी हुआ है. लोकायुक्त ने यूपीसीए के पदाधिकारी और इकाना के मैनेजर गौरव सिंह से 5 साल में खुद की आय के साथ साथ पूरे परिवार की आय का पूरा ब्यौरा मांगा है. पूरे परिवार की आय की जानकारी के साथ 5 साल में किसकी कितनी कमाई हुई ये बताना होगा. 

वर्ल्ड कप के दौरान गड़बड़ी

इकाना स्टेडियम में हुए वर्ल्ड कप मैच और आईपीएल मैच में वेंडर्स के चयन और उनको किए गए भुगतान की बड़े पैमाने पर कमीशन खोरी की गई. पार्किंग इंटरनेट इंटरनेट खानपान सिक्योरिटी आदि कामों में बड़े पैमाने पर वसूली कर भ्रष्टाचार किया गया. इकाना स्टेडियम में हुए हर मैच में सभी काम एक ही वेंडर को देकर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया गया. लोकायुक्त से की गई शिकायत में वर्ल्ड कप/IPL के मैच में वेंडर्स के चयन की प्रक्रिया और उनको किए गए पेमेंट की जांच की मांग की गई है. शिकायत में कहा गया है कि इकाना स्टेडियम के मैनेजर गौरव सिंह समेत सभी लोगो की आय से अधिक संपत्ति की जांच विजिलेंस से कराई जाए. लोकायुक्त ने यूपीसीए के अध्यक्ष, इकाना स्टेडियम के मैनेजर गौरव सिंह समेत सभी चार लोगों को भेजा नोटिस है. सभी से 29 मई तक जवाब मांगा गया है. 

    follow whatsapp
    Main news