दारोगा ने जान जोखिम में डालकर बिल्डिंग में आग फैलने से रोकने की कोशिश की, वीडियो वायरल

रंजय सिंह

15 May 2023 (अपडेटेड: 15 May 2023, 12:14 PM)

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक दारोगा ने अपनी जान जोखिम में डालकर बिल्डिंग में आग फैलने से रोकने की कोशिश की है. इसका…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक दारोगा ने अपनी जान जोखिम में डालकर बिल्डिंग में आग फैलने से रोकने की कोशिश की है. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें...

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, कानपुर जिले में नोखड़ा इलाके में एक कपड़े की दुकान में आग लग गई थी. यह कपड़े की फर्म काफी घनी गली में है. ऐसे में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां काफी दूर रोड पर खड़ी हो गई थीं. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से पाइप लगाकर बिल्डिंग में आग बुझाई जा रही थी. लेकिन तीसरी मंजिल पर एक कमरा ऐसा था, जहां जाने का कोई रास्ता नहीं था. छत का गेट बंद था, नीचे से नहीं जाए जा सकता था.

ऐसे में एक दारोगा अंकित ने आगे फैलने से रोकने के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर ऐसा कारनामा किया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दारोगा अंकित सामने की बिल्डिंग में तीसरी मंजिल पर लटक गए. फिर आग लगे कमरे का शीशा तोड़ने के लिए वह अपने बूट से ठोकर मार-मार के शीशा तोड़ने लगे.

इस दौरान अगर उनका हाथ जरा भी फिसलता तो उनकी जिंदगी खतरे में आ जाती. लेकिन बगल वाली बिल्डिंग में आग फैलने से रोकने के लिए उस कमरे की खिड़की का शीशा तोड़ना भी जरूरी था. वहां तक कोई सीढ़ी भी पहुंच नहीं सकती थी.

ऐसे में दारोगा अंकित ने अपनी ड्यूटी निभाते हुए जान जोखिम में डालकर खिड़की का शीशा तोड़ा. इसके बाद फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने ऊपर से पानी की धारा फेंककर आग पर काबू पाया. इस मामले में एडीसीपी अशोक कुमार सिंह ने कहा कि हमको ट्रेनिंग में ही सिखाया जाता है कि हमारी जिंदगी जनता के लिए होती है. हमारे वीर दारोगा ने यह दिखाने की कोशिश की है.

    follow whatsapp
    Main news