गोरखपुर: शादी में रसमलाई खाते ही अस्पताल पहुंचे 40 बाराती, आफत में पड़ी दुल्हन की विदाई

विनित पाण्डेय

• 09:19 AM • 06 Mar 2023

गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. जहां रविवार को एक शादी समारोह में नाश्ते में रसमलाई…

UPTAK
follow google news

गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. जहां रविवार को एक शादी समारोह में नाश्ते में रसमलाई खाने के बाद अचानक लोगों के पेट में दर्द और उल्टियां होने लगी. जिसे देख आनन-फानन में उन्हें पिपराइच स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहां उनकी स्थिति देखकर डॉक्टरों ने उन लोगों को गोरखपुर जिला अस्पताल और बीआरडी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया. पूरी घटना पिपराइच थाना क्षेत्र के गोदावरी मैरिज हॉल में आयोजित शादी समारोह की है.

यह भी पढ़ें...

मामला इतना बिगड़ गया कि बिना शादी के रस्मो से ही दुल्हन को विदा कर दिया गया. घटना के बाद 12 एंबुलेंस के सहायता से बीमार बारातियों को पिपराइच के CHC, जिला अस्पताल, और बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. हालांकि उनमें से 30 बारातियों का प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया है. मौके पर पहुंचीं खाद्य विभाग की टीम ने छह सैंपल लिया है. वहीं घटना की जानकारी पर पहुंचीं फॉरेंसिक टीम ने नमूने को लेकर फारेंसिक टीम ने जांच के लिए भेजा हैं.

40 बराती अस्पताल में भर्ती

वहीं देर रात 40 बारातियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और वहीं कुछ लोगों का घर पर ही इलाज चल रहा है. पिपराइच के गोप्लापुर गोदावरी मैरिज हाल में रविवार को बनकटिया के रहने वाले अशोक श्रीवास्तव के बेटे अमित श्रीवास्तव की बरात आई थी. अमित की शादी रामअचल श्रीवास्तव की बेटी मोनी श्रीवास्तव से तय थी. मेहमानों के अनुसार बरात में सभी खाने-पीने के इंतजाम लड़के पक्ष की तरफ से किए गए थे.लड़के वालों ने ही ऑर्डर देकर रसमलाई बनवई थी. शाम 7:00 बजे बरात मैरिज हॉल पहुंची. मैरिज हॉल के अंदर पहुंचते ही बारातियों ने नाश्ता करना चालू कर दिया.उसी नाश्ते में बारातियों के लिए रसमलाई की भी व्यवस्था थी.

रसमलाई खाने से बीमार पड़ने लगे लोग

तो वहीं बरात में आए बीमार बराती ने बताया कि रसमलाई का स्वाद कुछ अजीब लग रहा था. कई लोगों ने बिना खाए फेंक दिया और कुछ लोगों ने खाया भी रसमलाई खाने के कुछ ही देर बाद पेट में दर्द शुरू हुआ.उसके बाद उल्टी होने लगी. पहले तो कुछ लोग नहीं समझ पाए कि रसमलाई में दिक्कत है उन्हें लगा कि उनकी तबीयत खराब है. लेकिन 1 घंटे समय बीतने के बाद रसमलाई खाने वाल सभी लोगों पेट में दर्द होने लगा और उल्टी होने लगी.

देखते ही देखते मैरिज हॉल में अफरा तफरी मच गई की रसमलाई खाने वाले हर लोगों की तबीयत खराब हो रही है इसी बीच किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई. बीमार बारातियों को अस्पताल पहुंचाया गया फिलहाल 40 से अधिक मरीजों की हालत बिगड़ी है. तो वही जब इस मामले पर गोरखपुर के सीएमओ डॉ आशुतोष कुमार दुबे ने बताया कि इसकी सूचना मिलते ही जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज को अलर्ट कर दिया गया. मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के लिए 12 एंबुलेंस गाड़ियां लगाई गई. जिनकी भी हालत गंभीर हो रही है उनको अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है.

    follow whatsapp
    Main news