बिजनौर: ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर विवादित पोस्ट करने के आरोप में AIMIM नेता गिरफ्तार

संजीव शर्मा

• 09:24 AM • 20 May 2022

बिजनौर पुलिस ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर फेसबुक पर कथित तौर पर विवादित पोस्ट करने के आरोप में AIMIM नेता अब्दुल सलाम को गिरफ्तार…

UPTAK
follow google news

बिजनौर पुलिस ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर फेसबुक पर कथित तौर पर विवादित पोस्ट करने के आरोप में AIMIM नेता अब्दुल सलाम को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, ज्ञानवापी मस्जिद मामले में समाजवादी पार्टी (एसपी) के मुस्लिम विधायकों को लेकर अब्दुल सलाम के द्वारा कथित तौर पर विवादित बयान दिया गया था. पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

बिजनौर के किरतपुर निवासी ओवैसी की पार्टी AIMIM के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अब्दुल सलाम ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले में चल रही कोर्ट कार्यवाही के बाद फेसबुक पर एक कथित तौर पर विवादित बयान पोस्ट किया था.

इस पोस्ट में लिखा था- “उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के 36 मुस्लिम विधायक हैं, किसी ने भी ज्ञानवापी मस्जिद मामले में विरोध दर्ज नहीं कराया, क्योंकि गुलामों को विरोध दर्ज कराने का कोई अधिकार नहीं होता.”

इसका स्क्रीनशॉट जमकर वायरल हुआ, जिसको पुलिस ने संज्ञान में लेते हुए एआईएमआईएम के नेता अब्दुल सलाम को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है.

पुलिस ने इस पोस्ट को भड़काने वाला बयान मानते हुए अब्दुल सलाम के खिलाफ भड़काऊ पोस्ट करने के आरोप में आईटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है.

ज्ञानवापी केस: हिंदू पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया, कहा- ये मस्जिद नहीं

    follow whatsapp
    Main news