अयोध्या पहुंचे आदित्य ठाकरे, बोले- शिवसेना के नारे के बाद मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हुआ

शिल्पी सेन

• 12:25 PM • 15 Jun 2022

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे बुधवार को ‘धार्मिक यात्रा’ पर अयोध्या पहुंचे. ठाकरे अयोध्या की अपनी पहली यात्रा पर राम मंदिर में पूजा करेंगे…

UPTAK
follow google news

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे बुधवार को ‘धार्मिक यात्रा’ पर अयोध्या पहुंचे. ठाकरे अयोध्या की अपनी पहली यात्रा पर राम मंदिर में पूजा करेंगे और सरयू नदी के तट पर आरती में भाग लेने से पहले जन्मभूमि स्थल का दौरा करेंगे.

यह भी पढ़ें...

अयोध्या जाने से पहले आदित्य ने लखनऊ हवाई अड्डा पहुंचने पर उन्होंने ट्वीट किया, ”अयोध्या की पावन भूमि की ओर… जय सिया राम.”

आपको बता दें कि अयोध्या पहुंचने के बाद आदित्य ठाकरे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने ‘जय भवानी जय शिवाजी’ के नारे लगाए.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में ठाकरे ने कहा, “अयोध्या पवित्र भूमि है, हम सबका आस्था की जगह है. 2018 में जब हम आए तब नारा दिया की पहले मंदिर फिर सरकार. शिवसेना के नारे के बाद मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हुआ. हम राजनीति करने नहीं, बस रामलला के दर्शन करने आए हैं. सीएम उद्धव जी ने कहा है कि वह सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात करेंगे और उनसे अयोध्या में महाराष्ट्र सदन की मांग करेंगे.”

उन्होंने आगे कहा, “चुनाव में हम जो कहते हैं, उसे पूरा करते हैं. अयोध्या हम राजनीति के लिए नहीं आए हैं. अयोध्या में हम भक्त बनकर आए हैं. अयोध्या के साधु संत हमारा स्वागत कर रहे हैं. हम यहां इसलिए दर्शन करने आये है कि हमारे हाथों से अच्छी सेवा हो.”

पार्टी अधिकारियों के मुताबिक, आदित्य के अयोध्या पहुंचने से पहले एक हजार से अधिक शिवसैनिक पहले ही मंदिर शहर पहुंच चुके हैं. शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत और एकनाथ शिंदे मंगलवार को ठाकरे की यात्रा की व्यवस्था का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे थे.

आपको बता दें कि ठाकरे बुधवार सुबह करीब 11 बजे लखनऊ पहुंचे जहां से वे सड़क मार्ग से अयोध्या पहुंचे.

गौरतलब है कि इससे पहले मनसे (महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) प्रमुख राज ठाकरे ने पांच जून को अयोध्या जाने की घोषणा की थी, बाद में उन्होंने इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया था. इसके तुरंत बाद शिवसेना ने आदित्य ठाकरे के अयोध्या यात्रा की घोषणा की.

राज ठाकरे के बाप भी बगैर माफी मांगे अयोध्या नहीं जा सकते: बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह

    follow whatsapp
    Main news