अयोध्या के लिए गुड न्यूज! शुरू हुई हेलिकॉप्टर सेवा, जानिए किराया और सीट बुकिंग का तरीका

बनबीर सिंह

28 Mar 2023 (अपडेटेड: 28 Mar 2023, 02:10 PM)

Ayodhya News: अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण तेजी से चल रहा है. वहीं राम मंदिर में रामलला का दर्शन करने के इच्छुक…

UPTAK
follow google news

Ayodhya News: अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण तेजी से चल रहा है. वहीं राम मंदिर में रामलला का दर्शन करने के इच्छुक भक्तों को एक बड़ी खुशखबरी मिली है. इस पवित्र नगरी में भक्त अब हेलीकॉप्टर की सवारी का लाभ उठा सकेंगे. उत्तर प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम लिमिटेड ने और हेरिटेज एविएशन द्वारा अयोध्या में दर्शनार्थियों के लिए हेलीकॉप्टर (Helicopter)सेवा शुरू की गई है.

यह भी पढ़ें...
शुरू हुई हेलिकॉप्टर सेवा

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने इस अवसर को खास बनाने के लिए अयोध्याजी के हवाई दर्शन की व्यवस्था की है. रामनवमी (Rama Navami 2023) के अवसर पर 29 मार्च से यह सेवा शुरू हुई है, जो अगले 15 दिनों तक चलेगी. एक बार में 7 दर्शनार्थी इस सेवा से अयोध्या का भ्रमण कर सकेंगे और प्रत्येक दर्शनार्थी का एक बार का किराया तीन हजार रूपए होगा.

जानिए किराया और टाइमिंग

इस पूरी सेवा का संचालन कर रहे राज्य पर्यटन विकास निगम के अधिकारी अक्षय नागर ने बताया कि, ‘ये हेलीकॉप्टर सेवा 2024 में रामलला के भव्य मंदिर में विराजमान होने के पहले का रिहर्सल भी है. हेरिटेज एविएशन वैष्णो देवी प्रयाग कुंभ और देश के कई स्थानों पर अपनी सेवाएं दे चुकी है. अगर यात्रियों की संख्या अपेक्षा अनूप रहती है तो ना सिर्फ हेलीकॉप्टर की संख्या बढ़ाई जाएगी. बल्कि यह सेवा नियमित रूप से जारी रहेगी.’ उन्होंने आगे बताया कि, ‘हेलीकॉप्टर सेवा सुबह 9 बजे से शाम को शाम के 6 बजे तक यात्रियों को मिलेगी. ये अयोध्या के लिए यह पहली और सबसे बड़ी शुरुआत है.’

बता दें कि हेलीकॉप्टर सेवा के टिकटों की बुकिंग के अयोध्या में सरयू अतिथि गृह के काउंटर से होगा. फिलहाल टिकटों की बुकिंग ऑफलाइन ही होगी.

ये भी पढ़ें –  वाराणसी में 644 करोड़ रुपये से बन रहा 3.85 किमी लंबा रोपवे, देखिए खास झलक

    follow whatsapp
    Main news