बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर समेत 7 जिलों में बाढ़ की चेतावनी, जानिए क्या है वजह?

संजीव शर्मा

• 02:36 PM • 19 Oct 2021

कालागढ़ रामगंगा बांध के अधीक्षण अभियंता ने बिजनौर जनपद सहित 7 जिलों के जिलाधिकारियों को लेटर भेजकर बाढ़ की चेतावनी जारी की है और इस…

UPTAK
follow google news

कालागढ़ रामगंगा बांध के अधीक्षण अभियंता ने बिजनौर जनपद सहित 7 जिलों के जिलाधिकारियों को लेटर भेजकर बाढ़ की चेतावनी जारी की है और इस संबंध में तैयारियां करने के कहा है.

यह भी पढ़ें...

बिजनौर के उत्तरांचल बॉर्डर पर स्थित रामगंगा बांध के अधीक्षण अभियंता प्रवीण कुमार ने बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, अमरोहा, शाहजहांपुर, बरेली और फर्रुखाबाद जिले के जिलाधिकारियों को लेटर भेजकर बताया है, ”19 अक्टूबर को सुबह 8 बजे जलाशय का जलस्तर 362.80 मीटर हो गया. जलाशय का अधिकतम जलस्तर 365.300 है. जलाशय के कैचमेंट एरिया में भारी बारिश हो रही है और पानी का प्रवाह काफी ज्यादा आ रहा है.”

इसके आगे उन्होंने लिखा है, ”जलाशय का लेवल 363.50 मीटर हो जाने के बाद जरूरत के मुताबिक मात्रा में किसी भी समय पानी की निकासी शुरू करना जरूरी हो जाएगा.”

उन्होंने जिलाधिकारियों से कहा है, ”इस संबंध में अनुरोध है कि आपके जनपदों में रामगंगा नदी से प्रभावित क्षेत्रों में जरूरी व्यवस्थाएं करने का कष्ट करें”

इस लेटर के मिलने के बाद बिजनौर में अधिकारियों ने रामगंगा नदी के किनारे रहने वाले लोगों को फिलहाल नदी में ना जाने के लिए सतर्क करना शुरू कर दिया है.

यूपी चुनाव 2022: बिजनौर की नहटौर सीट से बीजेपी विधायक ओमकुमार का रिपोर्ट कार्ड

    follow whatsapp
    Main news