UP एटीएस ने सहारनपुर के अजहरुद्दीन को गिरफ्तार किया, सामने आई ये बड़ी जानकारी

संतोष शर्मा

• 02:42 AM • 01 Jan 2023

UP Crime News: आतंकवादी संगठनों- एक्यूआईएस (भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा) और जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) से संबंध रखने वाले लुकमान आतंकवादी की गिरफ्तारी के बाद उत्तर…

UPTAK
follow google news

UP Crime News: आतंकवादी संगठनों- एक्यूआईएस (भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा) और जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) से संबंध रखने वाले लुकमान आतंकवादी की गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश के आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने सहारनपुर के अजहरुद्दीन को गिरफ्तार किया है. एक सरकारी बयान में यह जानकारी दी गई है. यूपी एटीएस ने 26 सितंबर को लुकमान को गिरफ्तार किया था और उसके खिलाफ लखनऊ में मामला दर्ज किया था. इसी मामले में मोहम्मद मुदस्सिर और 10 अन्य आरोपियों को पहले गिरफ्तार किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें...

एटीएस के बयान के मुताबिक, मुदस्सिर (उत्तराखंड के हरिद्वार निवासी) से जांच और पूछताछ के दौरान यह पता चला कि सहारनपुर निवासी अजहरुद्दीन की इस मामले में संदिग्ध भूमिका रही है. इसके बाद उसे पूछताछ के लिए लखनऊ में एटीएस मुख्यालय लाया गया था. बाद में 30 दिसंबर को उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

बयान के मुताबिक, भारत में जेहाद फैलाने एवं नवयुवकों को कट्टरपंथ की सीख देते हेतु अजहरूद्दीन जेहादी साहित्य एवं वीडियो दिखाकर उन्हें एक्यूआईएस एवं जेएमबी की विचारधारा से जोड़ने हेतु प्रेरित कर रहा था.

एटीएस के मुताबिक अजहरूद्दीन, बांग्लादेशी अभियुक्तों तथा एक्यूआईएस एवं जेएमबी के सक्रिय अपराधियों- मुदस्सिर एवं अबु तलहा, एहसान, मुफक्किर से जुड़ कर लोगों में जेहादी विचारधारा का प्रचार प्रसार करता था तथा चुनी हुई लोकतांत्रिक सरकार को हटा कर देश में इस्लामिक राष्ट्र की स्थापना हेतु कार्य कर रहा था.

विस्तृत पूछताछ से प्रकाश में आए इसके भारतीय एवं अंतरराष्ट्रीय आतंकी सम्पर्कों की गहनता से छानबीन कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

सहारनपुर: बाथरूम में नहाते वक्त शिक्षक की हुई मौत, गीजर से निकलने वाला गैस बना जानलेवा

    follow whatsapp
    Main news