RTI खुलासा: जानें लखीमपुर खीरी हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा से जेल में किस-किस ने मुलाकात की

उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा के आरोपी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा के आरोपी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के संबंध में आरटीआई से एक खुलासा हुआ है. दरअसल, बेंगलुरु के टी. नरसिम्हा मूर्ति नामक एक आरटीआई कार्यकर्ता ने 16 अक्टूबर को लखीमपुर जिला जेल के जन सूचना अधिकारी को पत्र लिखकर विचाराधीन बंदी आशीष मिश्रा की विजिटर डायरी के संबंध में जानकारी मांगी थी. अब इस सिलसले में टी. नरसिम्हा मूर्ति के आवेदन का जवाब आ गया है.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि टी. नरसिम्हा मूर्ति ने आरटीआई के जरिए आशीष मिश्रा से मिलने वाले लोगों के नाम, उनकी संख्या, उनके आने की डेट और समय की जानकारी मांगी थी.

जानिए जेल में आशीष मिश्रा से किसने और कब मुलाकात की-

  • 17 नवंबर को टी. नरसिम्हा मूर्ति को सूचना मिली कि 20 अक्टूबर को उनके भाई अभिमन्यु और बहनोई संदीप आशीष मिश्रा से मिलने जेल गए थे.

  • 29 अक्टूबर को आशीष मिश्रा के भाई अभिमन्यु, अभिनव नामक रिश्तेदार से एक बार फिर उनसे मिलने जेल आए थे.

  • 30 अक्टूबर को आशीष मिश्रा के पिता अजय मिश्रा उनसे मिलने जेल गए थे.

  • 3 नवंबर को आशीष के भाई अभिमन्यु और साले अंचल उनसे मिलने जेल पहुंचे थे.

  • इसके बाद फिर 7 नवंबर को अंचल आशीष से मिलने गए.

  • 14 नवंबर को आशीष के भांजे श्रवण शुक्ला और भाई मनोज शुक्ला उनसे मिलने गए थे.

लखीमपुर खीरी जिला जेल के अधीक्षक वीपी सिंह ने बताया है कि बंदी सप्ताह में दो बार अपने रिश्तेदारों से मिल सकते हैं. उन्होंने बताया कि बंदियों के परिजनों को कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य होती है.

आपको बता दें कि लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हुई हिंसा में 4 किसान समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में आशीष मिश्रा समेत कई लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

लखीमपुर खीरी हिंसा: राहुल का PM से सवाल- ‘कब होगी मंत्री की बर्खास्तगी?’

    follow whatsapp
    Main news