नोएडा: नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह के दस सदस्य गिरफ्तार

भूपेंद्र चौधरी

• 10:11 AM • 24 May 2022

नोएडा में विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपये की ठगी करने वाले एक गिरोह के 10 लोगों को थाना सेक्टर-113…

UPTAK
follow google news

नोएडा में विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपये की ठगी करने वाले एक गिरोह के 10 लोगों को थाना सेक्टर-113 पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

यह भी पढ़ें...

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि आईटी सेल में तैनात निरीक्षक विजय सिंह राणा तथा थाना सेक्टर-113 पुलिस ने एक संयुक्त कार्रवाई के तहत आज पवन कुमार, जितेश कुमार, रजत गुप्ता, रामकृष्ण सिंह, दीपेंद्र कुमार, प्रदीप कुमार, अरविंद कुमार यादव, तेजपाल सिंह, रोहित कुमार तथा सुभाष चंद्र को गिरफ्तार किया है.

उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने सात लैपटॉप, 17 मोबाइल फोन, 6,74,000 रुपये नकद, व एक स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद की है. उन्होंने बताया कि सभी आरोपी दिल्ली में एक फर्जी कॉल सेंटर चलाते थे.

अपर उपायुक्त ने बताया कि ये लोग बेरोजगार लोगों को विदेश तथा भारत में बड़ी कंपनियों में नौकरी दिलाने का झांसा देकर उन्हें अपने जाल में फंसाते थे, तथा विभिन्न मदों में उनसे लाखों रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करवा लेते थे.

उन्होंने बताया कि सेक्टर-75 स्थित एक सोसाइटी में रहने वाले नरेंद्र नामक व्यक्ति को सिंगापुर में नौकरी लगवाने के नाम पर इन लोगों ने अपने जाल में फंसाया तथा उससे 20 लाख रुपए रुपए ठग लिए.

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने सैकड़ों लोगों के साथ ठगी करने की बात स्वीकार की है.

अपर उपायुक्त ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन लोगों ने बैंक कर्मियों के साथ मिलकर फर्जी तरीके से बैंक खाते खुलवाए, जिसमें यह लोग ठगी के शिकार लोगों से पैसा डलवाते थे.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

    follow whatsapp
    Main news