हरदोई: 1 करोड़ की संपत्ति के विवाद में भतीजे ने गला रेत कर की चाचा की हत्या, हुआ गिरफ्तार

प्रशांत पाठक

• 09:15 AM • 21 Nov 2022

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की पुलिस ने 24 दिन पहले हुई अधिवक्ता पुत्र की हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है.…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की पुलिस ने 24 दिन पहले हुई अधिवक्ता पुत्र की हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. चचेरे भतीजे ने ही एक करोड़ की संपत्ति के विवाद में ही अधिवक्ता पुत्र की निर्मम हत्या की थी. पुलिस के मुताबिक मृतक के भतीजे उसे धोखे से अपने साथ ले गया था जहां रास्ते में कांच की बोतल से गला रेतने के बाद ईंट से कूचकर हत्याकांड को अंजाम दिया था. पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त की गई ईंट व कांच का टुकड़ा भी बरामद कर लिया है.

यह भी पढ़ें...

इस मामले में मृतक के पिता ने 4 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

बता दें कि हरदोई जिले की थाना कोतवाली शहर इलाके की पुलिस ने आलू थोक के राहुल गुप्ता की 26 अक्टूबर की रात हत्या कर दी गई थी. 27 अक्टूबर की सुबह बावन रोड पर नाले के किनारे अधिवक्ता हरीश चंद्र गुप्ता के बेटे राहुल गुप्ता (37) का रक्तरंजित अवस्था में शव बरामद . उसके भाई रोहित गुप्ता की तहरीर पर चचेरे भाई सुभाष चंद्र गुप्ता, उनकी पत्नी गुड्डी, पुत्र यशू गुप्ता और नीशू गुप्ता उर्फ ललित गुप्ता पर हत्या की एफआईआर दर्ज की गई थी. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बावन रोड से निशू गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के मुताबिक निशू गुप्ता ने पूछताछ में बताया कि हरिशचंद्र गुप्ता ने उसकी दादी से धोखे से उसके हिस्से की जमीन,जायदाद भी अपने नाम रजिस्ट्री करा ली थी. जिसकी कीमत करोड़ों में है और वह जमीन जायदाद उसको नहीं मिली.

इसी रंजिश की वजह से वह अपने चाचा राहुल गुप्ता को अपने साथ घुमाने ले गया और वहां सिर और गर्दन पर ईट व कांच से हमला कर निर्मम हत्या कर दी और फरार हो गया. उसने अकेले ही इस वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने निशू गुप्ता को राहुल गुप्ता की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं इस मामले में एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि हत्यारोपित को जेल भेज दिया गया है. राहुल गुप्ता की हत्या के बाद नीशू अपनी ससुराल गया था, लेकिन वहां बिना कुछ बताए निकल गया और फिर लापता हो गया. पूछताछ में उसने बताया कि वह कानपुर, लखनऊ आदि स्थानों पर घूमता रहा। उसके पास पैसे खत्म हो गए तो मजदूरी तक की थी.

आगरा: ताजमहल में पढ़ी जा रही थी नमाज! वीडियो हुआ वायरल, मचा हड़कंप, CISF ने उठाया ये कदम

    follow whatsapp
    Main news