गैंगस्टर संजीव जीवा हत्याकांड में बड़ा ऐक्शन, 6 पुलिसवाले सस्पेंड, बयान भी हुए दर्ज

संतोष शर्मा

• 04:51 PM • 08 Jun 2023

Sanjeev Jeeva news: गैंगस्टर संजीव जीवा हत्याकांड को लेकर लखनऊ में बड़ा ऐक्शन सामने आया है. गृह विभाग ने अदालत परिसर में हुए शूटआउट के…

UPTAK
follow google news

Sanjeev Jeeva news: गैंगस्टर संजीव जीवा हत्याकांड को लेकर लखनऊ में बड़ा ऐक्शन सामने आया है. गृह विभाग ने अदालत परिसर में हुए शूटआउट के बाद 6 पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया है. शूटआउट के वक्त गेट पर ड्यूटी कर रहे 6 पुलिसकर्मी निलंबित किए गए हैं. प्राथमिक तौर पर यह कार्रवाई इसलिए की गई कि आखिर जीवा को गोली मारने वाला विजय यादव कोर्ट परिसर में हथियार लेकर घुसा कैसे.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि बुधवार को लखनऊ के एक कोर्ट में कुख्यात गैंगस्टर संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई. गोली चलाने वाले शख्स का नाम विजय यादव है, जो जौनपुर का रहने वाला है. अतीक अहमद और अशरफ के बाद पुलिस अभिरक्षा में हुए इस हत्याकांड ने प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था पर भी गंभीर सवाल खड़ा किया है.

न्यायिक हिरासत में भेजा गया आरोपी पर फिलहाल रहेगा अस्पताल में

इस बीच प्रदेश सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है. गुरुवार को एसआईटी ने उन पुलिसकर्मियों के बयान भी दर्ज, जो वारदात के चश्मदीद हैं. जेसीपी लॉ एंड ऑर्डर के दफ्तर में ये बयान दर्ज किए गए.

इस बीच कोर्ट में शूटआउट करने वाले शूटर विजय यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. CJM ने केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर पहुंच कर आरोपी का बयान दर्ज किया. हालांकि आरोपी जब तक ठीक नहीं हो जाता तब तक अस्पताल में रहेगा.

संजीव जीवा पश्चिम यूपी का खूंखार गैंगस्टर था. जीवा, बाहुबली मुख्तार अंसारी का करीबी था और उसका शार्प शूटर भी था. मुख्तार अंसारी और संजीव जीवा पर फर्रुखाबाद के तत्कालीन विधायक ब्रह्मदत्त द्विवेदी और गाजीपुर के मोहम्मदाबाद विधानसभा के तत्कालीन विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का आरोप है.

संजीव जीवा शूटआउट में एक बच्ची को भी लगी थी गोली, इसकी कहानी यहां नीचे देखिए

    follow whatsapp
    Main news