नरेंद्र गिरि डेथ केस: CBI को मिली आनंद गिरि समेत तीन आरोपियों की 7 दिन की रिमांड

पंकज श्रीवास्तव

• 11:53 AM • 27 Sep 2021

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद अब इस मामले की जांच कर रही सीबीआई को तीन…

UPTAK
follow google news

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद अब इस मामले की जांच कर रही सीबीआई को तीन आरोपियों (आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और संदीप तिवारी) की 7 दिन की रिमांड मिली है.

यह भी पढ़ें...

सीबीआई ने सीजेएम कोर्ट में इन आरोपियों की 10 दिन की रिमांड की मांग की थी. हालांकि, सीजेएम कोर्ट ने सीबीआई को 7 दिन की ही रिमांड दी है. रिमांड मिलने के बाद अब सीबीआई तीनों आरोपियों से पूछताछ करेगी.

बता दें कि 20 सितंबर को महंत नरेंद्र गिरि प्रयागराज के श्रीमठ बाघंबरी गद्दी स्थित एक कमरे में मृत हालत में मिले थे. संदिग्ध परिस्थितियों में महंत की मौत के मामले की जांच के लिए पहले प्रयागराज पुलिस ने एक एसआईटी का गठन किया था, लेकिन बाद में यूपी सरकार ने मामले की सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश की थी. जिसके बाद यह जांच सीबीआई के हाथों में आ गई है.

इस मामले में नरेंद्र गिरि के कथित सुसाइड नोट में आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और संदीप तिवारी पर आरोप लगाए गए थे.

इस कथित सुसाइड नोट में लिखा गया था, ”मैं महंत नरेंद्र गिरि वैसे तो 13 सितंबर 2021 को आत्महत्या करने जा रहा था, लेकिन हिम्मत नहीं कर पाया. आज जब हरिद्वार से सूचना मिली कि एक दो दिन में आनंद गिरि कम्प्यूटर से, मोबाइल से किसी लड़की या महिला के (साथ) गलत काम करते हुए मेरी फोटो लगाकर फोटो वायरल कर देगा, मैंने सोचा कहां तक सफाई दूंगा, एक बार तो बदनाम हो जाऊंगा. मैं जिस पद पर हूं वो गरिमा वाला पद है. सच्चाई (का) तो लोगों को बाद में (पता) चल जाएगा, लेकिन मैं तो बदनाम हो जाऊंगा, इसलिए मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं. जिसकी जिम्मेदारी आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी एवं उनके लड़के संदीप तिवारी की होगी.”

नरेंद्र गिरि केस: दूसरे दिन बाघंबरी मठ पहुंची CBI टीम, यूं क्राइम सीन को किया रिक्रिएट

    follow whatsapp
    Main news