लखनऊ: डार्कवेब पर डीलिंग, बिटकॉइन में पेमेंट…नशीली दवाओं के इंटरनेशनल सौदागर अरेस्ट

संतोष शर्मा

• 02:45 PM • 14 Jan 2023

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में यूपी एसटीएफ ने नशीली दवाओं के अंतरराष्ट्रीय सौदागरों के एक गैंग का पर्दाफाश किया है. गैंक डार्क वेब से डील…

UPTAK
follow google news

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में यूपी एसटीएफ ने नशीली दवाओं के अंतरराष्ट्रीय सौदागरों के एक गैंग का पर्दाफाश किया है. गैंक डार्क वेब से डील करता था और बिटकॉइन में पेमेंट. यूपी एसटीएफ ने लखनऊ के कैंट इलाके से इसी धंधे से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. यह गैंग लखनऊ के नकली मेडिसिन मार्केट से खरीदी गई दवाओं को अमेरिका में नशे के कारोबारियों को सप्लाई कर रहा था.

यह भी पढ़ें...

यूपी एसटीएफ ने लखनऊ के कैंट इलाके से शनिवार को प्रतिबंधित नशीली दवाओं की तस्करी करने वाला गैंग को पकड़ा है.

गिरफ्तार आरोपियों के पास से 2 लाख 22 हजार 580 टेबलेट Tramadol Hydrochloride के, 17 हजार 80 lypin 10 tablets और 10 मोबाइल के साथ अमेरिका में लगभग 45000 लोगों को भेजी गई प्रतिबंधित दवाओं का डाटा भी रिकवर किया गया है. पुलिस के मुताबिक यह गैंग लखनऊ से 30 रुपए में 10 गोलियों का पत्ता खरीद कर अमेरिका में 700 रुपए में कुरियर से सप्लाई कर रहे थे. यह गैंग बिटकॉइन में पेमेंट लेते थे.

पड़के गए तीनों आरोपियों से यूपी एसटीएफ फिलहाल पूछताछ करके और भी जानकारी हासिल कर रही है.

बता दें कि यह पहले मौका नहीं है जब यूपी एसटीएफ ने डार्क वेब से नशीली दवाओं का कारोबार करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है.इससे पहले सिंतबर में यूपी एसटीएफ ने लखनऊ के आलमबाग इलाके से इसी धंधे से जुड़े छह लोगों को गिरफ्तार किया था. इनके पास से प्रतिबंधित दवाओं की 1300 गोलियां एक पैकेट में बरामद हुई थीं. इन दवाओं को मेक्सिको के रास्ते अमेरिका और रूस तक नशे के कारोबारियों को सप्लाई किया जाता था.

    follow whatsapp
    Main news