डेटिंग ऐप के जरिए ठगी, प्यार के जाल में फंसाकर महिलाओं को शिकार बनाता था विदेशी गिरोह

भूपेंद्र चौधरी

• 03:28 PM • 05 Mar 2023

Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा में महिलाओं के साथ डेटिंग एप के जरिए ठगी का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है.…

UPTAK
follow google news

Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा में महिलाओं के साथ डेटिंग एप के जरिए ठगी का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. नोएडा के थाना-20 पुलिस ने एक विदेशी महिला समेत 6 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि ये भारतीय महिलाओं को डेटिंग ऐप के जरिए अपनीअपनी बातों में फंसाकर ठगी का शिकार बनाते थे. पुलिस ने इनके कब्जे से लैपटॉप, 17 मोबाइल, 40 हजार रुपये और तीन पासपोर्ट बरामद किए हैं. पुलिस ने इस गिरोह के दो बैंक अकाउंट सीज करवाए हैं और चार अकाउंट की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें...
डेटिंग एप से होती थी ठगी

दरअसल, नोएडा की रहने वाली एक महिला ने पुलिस में शिकायत दी थी कि डेटिंग प के जरिए बात करने वाले उसके एक विदेशी दोस्त ने गिफ्ट के कस्टम चार्ज के नाम पर उसके साथ ठगी की है. पुलिस ने मामले की जांच में पांच नाइजीरियन युवक और एक भूटानी महिला को गिरफ्तार किया. पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि डेटिंग ऐप के जरिए भारतीय महिलाओं से दोस्ती करते थे. फिर खुद को डॉक्टर (सर्जन और प्लास्टिक सर्जन) बताकर विश्वास जीतते थे. इसके बाद गिफ्ट या विदेशी करेंसी भेजने की बात कही जाती थी.

महिलाओं को कॉल करके कहा जाता था कि आपके लिए महंगे गिफ्ट और विदेशी यूरो भेजे गए हैं, लेकिन उसकी कस्टम ड्यूटी जमा करनी होगी. भूटानी महिला कस्टम ऑफिसर बनकर भारतीय महिलाओं से पैसे की मांग करती थी. महिलाएं झांसे में आकर अकाउंट में पैसे भेज देती थीं. जांच में इस गिरोह की 300 महिलाओं के साथ चैंटिग हाथ लगी है.

पुलिस ने बताई ये बात

वहीं इस मामले में एडिशनल डीसीपी शक्ति अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह लोग महिलाओं से दोस्ती कर महंगे गिफ्ट और कैश भेजने की बात करते थे.  भूटानी महिला हिंदी में बात कर खुद को कस्टम ऑफिसर बताकर कस्टम ड्यूटी की रकम मांगा करती थी. उनके द्वारा एक महिला से 50 से 60 हज़ार रुपए लिए जाते थे. फिलहाल इनको गिरफ्तार कर लिया गया है. इनके द्वारा कितने लोगों के साथ ठगी की गई है जांच की जा रही है.

    follow whatsapp
    Main news