धनंजय की पत्नी के खिलाफ की थी चुनाव लड़ने की कोशिश, BJP नेता प्रमोद यादव की हुई हत्या, जौनपुर में हड़कंप

राजकुमार सिंह

07 Mar 2024 (अपडेटेड: 07 Mar 2024, 02:35 PM)

जौनपुर में भाजपा नेता प्रमोद यादव की हत्या कर दी गई है. भाजपा नेता साल 2012 में बाहुबली और पूर्व सांसद धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) की पूर्व पत्नी जागृति सिंह के खिलाफ चुनावी मैदान में खड़े हुए थे. मगर उनका नामांकन रद्द कर दिया गया था.

मृतक भाजपा नेता प्रमोद यादव

Jaunpur

follow google news

Jaunpur: उत्तर प्रदेश के जौनपुर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता प्रमोद यादव (Pramod Yadav) की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. भाजपा नेता की हत्या से हड़कंप मच गया है. बता दें कि भाजपा नेता ने साल 2012 में बाहुबली और पूर्व सांसद धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) की पूर्व पत्नी जागृति सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने की कोशिश की थी. मगर ये चुनाव नहीं लड़ा पाए थे. किसी कारणों से इनका नॉमिनेशन रद्द हो गया था. बता दें कि इस चुनाव में सपा के पारसनाथ यादव ने विजयी हासिल की थी तो धनंजय सिंह की पूर्व पत्नी जागृति सिंह दूसरे स्थान पर रही थी. 

यह भी पढ़ें...

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, भाजपा नेता को बक्सा थाना क्षेत्र के बोधापुर मोड़ के पास गोली मारी गई है. घायल अवस्था में प्रमोद यादव को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया है. भाजपा नेता की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है.

पुलिस ने की जांच शुरू

बता दें कि भाजपा नेता की हत्या के मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. अभी तक पीड़ित परिवार की तरफ से किसी पर आरोप नहीं लगाए गए हैं. पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है. फिलहाल पुलिस सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाल रही है. पुलिस को उम्मीद है कि सीसीटीवी कैमरों में हमलावरों के बारे में जानकारी मिल सकती है. फिलहाल पुलिस के बड़े अधिकारियों की भी नजर इस केस में बनी हुई है.

धनंजय सिंह की पत्नी के खिलाफ लड़ा था चुनाव

मिली जानकारी के मुताबिक, साल 2012 के विधानसभा चुनाव में भाजपा नेता प्रमोद यादव, बाहुबली धनंजय सिंह की पूर्व पत्नी जागृति सिंह के खिलाफ चुनाव में खड़े हुए थे. मगर आखिर में इनका नामांकन रद्द कर दिया गया था. इस विधानसभा चुनाव में सपा के पारसनाथ यादव को जीत मिली थी. इस विधानसभा चुनाव में जागृति सिंह को 50,100 वोट मिले थे. वह दूसरे स्थान पर रही थी तो वहीं पारसनाथ यादव को 81,602 वोट मिले थे और वह पहले स्थान पर रहे थे. आपको ये भी बता दें कि साल 2017 में धनंजय सिंह और जागृति सिंह के बीच तलाक हो गया था.  

इसके बाद पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह ने श्रीकला रेड्डी से शादी की थी. ये धनंजय सिंह की तीसरी शादी है. श्रीकला रेड्डी फिलहाल जौनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठी हैं.

धनंजय सिंह को हाल ही में मिली है सजा

आपको बता दें कि फिलहाल यूपी का जौनपुर जिला लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. हाल ही में जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह को अपहरण और रंगदारी मामले में 7-7 साल की सजा सुनाई गई है. इसी के साथ धनंजय सिंह के खिलाफ जुर्माना भी लगाया गया है. 

आपको ये भी बता दें कि हाल ही में धनंजय सिंह ने जौनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. मगर अब सजा मिलने के बाद वह चुनाव भी नहीं लड़ पाएंगे.

    follow whatsapp
    Main news