बांदा: अब हर महीने बदले जाएंगे मुख्तार अंसारी की सुरक्षा में लगे जेलकर्मी, सामने आई ये वजह

संतोष शर्मा

• 07:13 AM • 27 Jun 2022

बांदा जेल में बंद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के लिए अब मुश्किलें बढ़ गई हैं. बता दें कि मुख्तार के लिए प्रशासन ने पहरा और…

UPTAK
follow google news

बांदा जेल में बंद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के लिए अब मुश्किलें बढ़ गई हैं. बता दें कि मुख्तार के लिए प्रशासन ने पहरा और कड़ा कर दिया है. मिली जानकारी के अनुसार जेल में सीसीटीवी कैमरे और बॉडी वॉर्न कैमरा को बढ़ाए जाने के साथ-साथ मुख्तार अंसारी के हाते की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को भी हर महीने बदलने की व्यवस्था लागू की गई है.

यह भी पढ़ें...

बांदा जेल में मुख्तार अंसारी के हाते की सुरक्षा को लेकर अब हर एक महीने जेल वॉर्डर से लेकर डिप्टी जेलर को बदला जाएगा. वहीं दूसरी तरफ हाते में सीसीटीवी कैमरे और जेल कर्मियों के लिए बॉडी वॉर्न कैमरे भी बढ़ाए जाएंगे. इस संबंध में जेल मुख्यालय ने बांदा जेल प्रशासन से प्रस्ताव मांगा है. बता दें कि बीते दिनों जेल कर्मियों की मिलीभगत से मुख्तार अंसारी को विशेष सुविधाएं दिए जाने का मामला सामने आया था, जिसकी जांच DIG संजीव त्रिपाठी को सौंपी गई. इसी जांच रिपोर्ट के आधार पर मुख्तार अंसारी के हाते की सुरक्षा में बदलाव किया जा रहा है.

इस बदलाव के साथ अब बांदा जेल में हर महीने 15 जेल कर्मियों के स्टाफ को दूसरे जनपदों से ड्यूटी पर लगाया जाएगा. जेल वॉर्डर से लेकर डिप्टी जेलर, ये सभी जेल कर्मी बांदा जेल में मुख्तार अंसारी के हाते की 1 महीने ड्यूटी करेंगे और अगले महीने फिर दूसरी जेल का स्टाफ हाते की सुरक्षा ड्यूटी करेगा. इस बदलाव में यह बात भी ध्यान रखी जाएगी कि मऊ, गाजीपुर, आगरा, लखनऊ समेत उन जेलों के कर्मी मुख्तार की सुरक्षा में नहीं लगाए जाएंगे, जो पहले उसके बंद रहने के दौरान तैनात रहे हों.

मुख्तार अंसारी के हाते में और 20 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. इसके साथ ही जेल कर्मियों को बॉडी वॉर्न अतिरिक्त कैमरे भी दिए जाएंगे. जेल मुख्यालय की तरफ से स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि हाते में लगा कोई भी सीसीटीवी कैमरा कभी बंद नहीं होगा. अगर कोई कैमरा बंद होता है तो उसको तत्काल ठीक किया जाएगा और मुख्यालय को सूचित किया जाएगा.

वहीं ड्यूटी में लगा जेल कर्मी कभी अपने बॉडी वार्म कैमरे को भी बंद नहीं करेगा. डीआईजी संजीव त्रिपाठी की जांच रिपोर्ट में कहा गया था कि कई जेल कर्मी बॉडी वॉर्न कैमरा बंद मिले थे. इसके बाद मुख्यालय से आदेश जारी किए गए हैं.

इस संबंध में डीजी जेल आनंद कुमार का कहना है, “बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर व्यवस्था पुख्ता की जा रही है. हमने जेल कर्मियों के बदलाव की व्यवस्था को लागू कर दिया है. सीसीटीवी कैमरा और बॉडी वॉर्न कैमरा बढ़ाए जाने को लेकर प्रस्ताव भेजा जा चुका है, जल्द इसको भी लागू किया जाएगा.”

बांदा जेल में माफिया मुख्तार अंसारी की बैरक चेकिंग से मचा हड़कंप, सामने आई ये वजह

    follow whatsapp
    Main news