बदायूं डबल मर्डर: पुलिस ने किया था साजिद का एनकाउंटर, अब DM मनोज कुमार ने लिया बड़ा फैसला

यूपी तक

20 Mar 2024 (अपडेटेड: 20 Mar 2024, 07:16 PM)

बीते रात ही बदायूं पुलिस ने डबल मर्डर के आरोपी साजिद को एनकाउंट में ढेर कर दिया था. पुलिस ने घटना के करीब 1 घंटे बाद ही आरोपी साजिद को मार गिराया था. अब इस पूरे केस को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है.

बदायूं कांड का हत्या आरोपी साजिद और पीड़ित परिवार

UP News

follow google news

Badaun News: बदायूं कांड को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि बीते रात ही बदायूं पुलिस ने डबल मर्डर के आरोपी साजिद को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था. पुलिस ने घटना के करीब 1 घंटे बाद ही आरोपी साजिद को मार गिराया था. इस एनकाउंटर में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ था. अब खबर आ रही है कि पुलिस के इस एनकाउंटर की भी जांच की जाएगी.

यह भी पढ़ें...

मिली जानकारी के मुताबिक, बदायूं जिलाधिकारी मनोज कुमार ने साजिद के एनकाउंटर की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं. जिलाधिकारी बदायूं ने साजिद के एनकाउंटर की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं. आदेश में जिलाधिकारी द्वारा एनकाउंटर की जांच की रिपोर्ट 15 दिनों के अंदर मांगी गई है.

साजिद ने की थी पुलिस पर फायरिंग

पुलिस की तरफ से बताया गया था कि बदायूं डबल मर्डर को अंजाम देने के बाद साजिद खून से लथपथ हालत में ही मौके से भाग निकला था. पुलिस साजिद के पीछे लगी हुई थी. तभी पुलिस ने साजिद को शेखूपुर के जंगलों में जाते देखा था. पुलिस ने साजिद को दबोचने की कोशिश की. तभी साजिद ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. पुलिस का दावा है कि जवाबी फायरिंग में साजिद ढेर हो गया और उसकी मौत हो गई.

बदायूं कांड से हिला देश

इस कांड की देशभर में चर्चा की जा रही है. हर कोई सकते में आ गया है. जिस तरह से साजिद ने 2 मासूमों को मारा है, उससे हर कोई हैरान है. दरअसल साजिद और उसका भाई जावेद, पीड़ित विनोद सिंह के घर के सामने ही बाल काटने की दुकान किया करते थे. बीते मंगलवार की शाम साजिद विनोद सिंह के घर आया.

आरोप है कि इस दौरान उसका भाई जावेद घर के गेट के बाहर ही खड़ा रहा. साजिद ने विनोद सिंह की पत्नी से 5 हजार रुपये मांगे. वह साजिद को 5 हजार रुपये देने के लिए अंदर गई, तभी साजिद दोनों बच्चों को ऊपर छत पर ले गया और दोनों का गला रेत दिया. बता दें कि साजिद तो मारा जा चुका है. अब पुलिस को उसके भाई जावेद की तलाश है. पुलिस का मानना है कि जावेद के पकड़ने जाने के बाद ही डबल मर्डर की वजह साफ हो पाएगी. आपको ये भी बता दें कि पीड़ित परिवार का कहना है कि उनके परिवार की साजिद और जावेद से किसी भी तरह की दुश्मनी नहीं थी. फिलहाल पुलिस जावेद की खोज में लगी हुई है.

    follow whatsapp
    Main news