UP Tak की गंगा यात्रा: हापुड़ के कारीगरों ने बताया, इस बार किसके हाथ लगेगा ‘सत्ता का मोढ़ा’

सुषमा पांडेय

• 01:19 PM • 17 Nov 2021

यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव में वोटरों का मिजाज जानने के लिए यूपी तक की टीम गंगा यात्रा पर निकली है. दरअसल, यूपी ही नहीं…

follow google news

यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव में वोटरों का मिजाज जानने के लिए यूपी तक की टीम गंगा यात्रा पर निकली है. दरअसल, यूपी ही नहीं बल्कि देश की सियासत में धार्मिक नदी गंगा की अहम भूमिका रही है. यही वजह है कि यूपी तक गंगा किनारे के जिलों के लोगों से चुनावी माहौल समझने की कोशिश कर रहा है. इसी क्रम में हम गंगा किनारे के जिले हापुड़ पहुंचे.

यह भी पढ़ें...

हापुड़ का मोढ़ा उद्योग काफी फेमस है. रंग-बिरंगे मोढ़े हापुड़ की पहचान समझे जाते हैं. ये हजारों लोगों के रोजगार का जरिया भी हैं. ऐसे परिवारों की संख्या काफी है जो पुश्तों से मोढ़े बनाने के ही धंधे में लगे हुए हैं. ऐसे में हमने हापुड़ में मोढ़ा बाजार का भी रुख किया.

हालांकि, हापुड़ का मोढ़ा उद्योग संकट से गुजर रहा है. कारीगरों की पीड़ा है कि सब कुछ महंगा हो गया है. लागत बढ़ गई है, जबकि मुनाफा घट गया है. ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि क्या महंगाई आगामी विधानसभा चुनाव में मुद्दा बनेगी? या यूपी में धर्म और जाति की सियासत ही हावी रहेगी? कुछ ऐसे पहलुओं पर ही यूपी तक की टीम ने हापुड़ में बात की. इस चर्चा को ऊपर दिए गए वीडियो पर क्लिक कर देखा जा सकता है.

UP Tak की गंगा यात्रा: गढ़मुक्तेश्वर के बृज घाट से जानिए क्या है यूपी के वोटर्स का मिजाज?

    follow whatsapp
    Main news