विकास दुबे की पत्नी से प्रॉपर्टी खरीदने के मामले में बड़ी कार्रवाई, होजरी फैक्ट्री सील

सिमर चावला

• 02:13 PM • 27 Sep 2022

कानपुर में बिकरू कांड (Bikru Case) के मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) की पत्नी रिचा दुबे से प्रॉपर्टी खरीदने के मामले में शनिवार को…

follow google news

कानपुर में बिकरू कांड (Bikru Case) के मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) की पत्नी रिचा दुबे से प्रॉपर्टी खरीदने के मामले में शनिवार को जिला प्रशासन ने सीलिंग की कार्रवाई की. शास्त्री नगर मत्तिया पुरवा में पुलिस प्रशासन ने होजरी फैक्ट्री को सील कर दिया. इस दौरान भारी पुलिस मौजूद रही.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के अनुसार शास्त्री नगर निवासी गिरीश दयाल ने साल 2012 में विकास की पत्नी रिचा दुबे (Richa Dubey) से प्रॉपर्टी खरीदा था. प्रशासन ने जांच में पाया था कि रिचा दुबे के नाम पर प्रॉपर्टी विकास दुबे ने ही खरीदी थी. मामले में गिरीश दयाल ने हाई कोर्ट का रुख किया था, लेकिन हाई कोर्ट ने कानपुर डीएम को मामले को निस्तारित करने के आदेश दिए.

डीएम ने प्रॉपर्टी को सील करने के आदेश दिए. शास्त्री नगर में प्रॉपर्टी 185 वर्ग मीटर है. डीएम के आदेश पर शनिवार को फैक्ट्री को सील कर कर दिया गया. इस मौके पर तहसीलदार बिल्लौर के साथ पुलिस बल तैनात रहा.

बिल्हौर के तहसीलदार लक्ष्मी बाजपेई ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत विकास दुबे की सभी प्रॉपर्टियों को अटैच करने के क्रम में इस प्रॉपर्टी को भी सील किया गया है. यह संपत्ति रिचा दुबे के नाम पर है. गैंगस्टर एक्ट के तहत पहले इस पर कार्रवाई की जा रही थी, लेकिन हाई कोर्ट पर रिट याचिका दायर होने के बाद अब उसके निस्तारित हेतु यह कार्रवाई की गई.

इस मामले से जुड़ी वीडियो रिपोर्ट को खबर की शुरुआत में शेयर किए गए Kanpur Tak के वीडियो पर क्लिक कर देखें.

कानपुर: पिटबुल और रॉटवीलर कुत्तों के पालने पर लगा प्रतिबंध, मालिकों पर ₹5 हजार का जुर्माना

    follow whatsapp
    Main news