कानपुर: ज्योति हत्याकांड में पति और उसकी प्रेमिका समेत 6 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा

रंजय सिंह

• 10:09 AM • 22 Oct 2022

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur News) में 8 साल के बाद चर्चित ज्योति हत्याकांड में शुक्रवार को कोर्ट का फैसला आ गया है. कोर्ट ने…

follow google news

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur News) में 8 साल के बाद चर्चित ज्योति हत्याकांड में शुक्रवार को कोर्ट का फैसला आ गया है. कोर्ट ने 6 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. अपर जिला जज प्रथम अजय कुमार त्रिपाठी ने ज्योति के पति पीयूष, प्रेमिका मनीषा खमीजा, अवधेश, सोनू, रेनू और आशीष को उम्र कैद की सजा सुनाई है.

यह भी पढ़ें...

वहीं ज्योति के पिता ने कहा कि मुझे न्याय मिला, लेकिन आरोपियों की फांसी के लिए ऊपरी अदालत जाऊंगा.

8 साल पहले 27 जुलाई 2014 को ज्योति की हत्या उसके पति पीयूष ने सुपारी देकर चार आरोपियों से कराई थी. इन हत्यारों में अवधेश मनीषा का पहले ड्राइवर था, लेकिन वह अपराधी सोच का था.

मनीषा और पीयूष में बचपन से प्रेम संबंध था. मनीषा और पीयूष का घर भी ठीक अगल-बगल में बने हैं. वह मनीषा से शादी करना चाहता था, लेकिन उसके घर वाले तैयार नहीं थे. उन्होंने प्रिंस की शादी जबलपुर की रहने वाली ज्योति से करा दी. शादी के बाद भी फिर उसका मनीषा से प्रेम संबंध चल रहा था. इन दोनों ने इसी चक्कर में ज्योति को रास्ते से हटाने के लिए अवधेश को पैसे देकर ज्योति की हत्या कराई थी.

27 जुलाई को अवधेश ने अपने साथी सोनू, रेनू और आशीष के साथ मिलकर ज्योति का अपहरण कर एक कार में हत्या कर छोड़ दिया था.

इस मामले को विस्तार से जानने के लिए वीडियो रिपोर्ट को खबर की शुरुआत में शेयर किए गए Kanpur Tak के वीडियो पर क्लिक कर देखें.

    follow whatsapp
    Main news