भदोही डीएम बोले- अग्निकांड में झुलसे सभी मरीजों का खर्चा उठाएगा जिला प्रशासन

यूपी तक

• 11:48 AM • 05 Oct 2022

भदोही (Bhadohi News) के औराई में पूजा पंडाल में हुए भीषण अग्निकांड में 70 लोग झुलस गए तो मृतकों की संख्या में बढ़कर 6 हो…

follow google news

भदोही (Bhadohi News) के औराई में पूजा पंडाल में हुए भीषण अग्निकांड में 70 लोग झुलस गए तो मृतकों की संख्या में बढ़कर 6 हो चुकी है. मंगलवार को वाराणसी के बीएचयू अस्पताल में भर्ती मरीजों से मिलने और उनका हालचाल लेने भदोही के जिलाधिकारी गौरांग राठी पहुंचे और बताया कि इलाज का सारा खर्च भदोही जिला प्रशासन उठाएगा.

यह भी पढ़ें...

भदोही के जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया कि इलाज का सारा खर्च भदोही जिला प्रशासन उठाएगा. इस बारे में मरीजों के तिमारदारों को भी बता दिया गया है. 8 अधिकारी चौबीसों घंटें मरीजों की देखभाल के लिए लगाए गए हैं, जिसमें कई पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं.

उन्होंने बताया कि अभी तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. समय-समय पर मॉनिटरिंग की जा रही है. कोशिश है कि कम से कम मौत हो और सारे लोग ठीक होकर वापस आए. उन्होंने यह भी बताया कि झुलसे लोग झोलाछाप डाक्टरों के चक्कर में न आए, क्योंकि जिला प्रशासन खुद मुफ्त इलाज करा रहा है.

बता दें कि औराई थाना क्षेत्र में रविवार को एक दुर्गा पूजा पंडाल में ‘हैलोजन लाइट’ के अधिक गर्म होने के कारण लगी आग में तीन बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे में 70 अन्य लोग घायल हुए.

हादसे में कुल 75 लोग घायल हो गए थे, उनमें से जया देवी (45), अंकुश सोनी (12) और नवीन (10) की पहले ही मौत हो गई थी. बाद में आरती चौबे (48) और हर्षवर्धन (8) ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

जिलाधिकारी गौरांग राठी ने सोमवार को एक नई सूची जारी करते हुए बताया कि रविवार रात के इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गयी और फिलहाल कुल 70 मरीज़ (झुलसे हुए लोग) भदोही ,वाराणसी ,प्रयागराज के अस्पतालों में भर्ती हैं.

भदोही पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया की इस मामले में पूजा समिति के अध्यक्ष और सदस्यों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

जिलाधिकारी ने बताया कि एक ‘हैलोजन लाइट’ के अधिक गर्म होने के बाद बिजली के तार में आग लग गई जो पूरे पंडाल में फैल गई. उनके अनुसार यह हादसा रात करीब साढ़े नौ बजे औराई थाने से 100 मीटर दूर नरथुआ गांव में हुआ.

इस मामले से जुड़ी वीडियो रिपोर्ट को खबर की शुरुआत में शेयर किए गए Varanasi Tak के वीडियो पर क्लिक कर देखें.

भदोही दुर्गा पूजा पंडाल आग: दो मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि स्वीकृत

    follow whatsapp
    Main news