PM मोदी ने लाल किले से की नारी सम्मान की बात तो अखिलेश ने श्रीकांत त्यागी की दिलाई याद

सपा अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई दी. हालांकि उन्होंने इस मौके…

UPTAK
follow google news

सपा अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई दी. हालांकि उन्होंने इस मौके पर महंगाई और बेरोजगारी की चिंता भी की. यूपी तक से खास बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा- श्रीकांत त्यागी वाली जो घटना है इसमें एक महिला को कितना अपमानित किया गया. पीएम मोदी ने लाल किले से तभी चिंता की है कि महिला सुरक्षा होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने लाल किला से महिला सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोगों से आग्रह किया कि वह ऐसा कुछ न करने का संकल्प लें, जिससे महिलाओं की प्रतिष्ठा कम होती है. उन्होंने कहा कि बोलने में और आचरण में उन्हें (महिलाओं को) अपमानित करने की विकृति आयी है. भारत की तरक्की के लिए महिलाओं का सम्मान एक महत्वपूर्ण स्तंभ है.

अखिलेश यादव ने लखनऊ के जनेश्वर मिश्रा पार्क में ध्वजारोहण किया. इस मौके पर उन्होंने यूपी तक से बातचीत में कहा- बधाई दूंगा पूरे देश को पर यह भी सोचना पड़ेगा कि मंहगाई और बेरोजगारी चरम सीमा पार कर गई है. पीएम मोदी के भ्रष्टाचार वाले बयान पर अखिलेश यादव ने किहा कि दुनिया में जब सरकार बनती हैं तो वह भ्रष्टचार के खिलाफ बोलते हैं, विपक्ष लगातार आवाज उठाएगा. गरीब लुट रहा है और अमीर और अमीर हो रहा है.

अखिलेश यादव ने कहा- बीजेपी को यह बात रखनी चाहिए कि जबसे सरकार में आए हैं कितने उद्योगपति भारत छोड़कर चले गए? यह झगड़ा बड़े परिवारों का है. एक तरफ समाजवादी लोगों का परिवार है जिसने जमीन पर लोगों के लिए काम कर रहे और एक तरफ संघ वाला परिवार है जो राष्ट्रीय ध्वज भी नहीं लगाते. बीजेपी अपने परिवारों की लिस्ट दे दे, विपक्ष अपने परिवारों की लिस्ट दे देगा.

लाल किले से संकल्प लेकर पूरे न हों तो प्रश्न उठता है

अखिलेश यादव ने आगे कहा- जो संकल्प लाल किले से लिए जाए और अगर वह पूरे न हों तो प्रश्न उठता है. चिंता करनी चाहिए कि गरीब का जीवन स्तर कैसे बेहतर हो. कुछ लोग जाति के भेद भाव को आगे रखकर वोटों को साधने का प्रयास करते हैं. भाईचारा के लिए सोचना होगा तभी देश आगे बढ़ता नजर आएगा.

इनपुट: भाषा

आजादी गांधी के नेतृत्व में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के त्याग के फलस्वरूप मिली: अखिलेश

    follow whatsapp
    Main news