UP विधानसभा सत्र: पहले दिन की कार्यवाही में अखिलेश नहीं लेंगे भाग, सपा चीफ ने दिया ये कारण

सोमवार से शुरू हो रहे यूपी विधानसभा सत्र के पहले दिन समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सदन की कार्यवाही…

UPTAK
follow google news

सोमवार से शुरू हो रहे यूपी विधानसभा सत्र के पहले दिन समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सदन की कार्यवाही में नहीं भाग लेंगे. सदन की कार्यवाही में भाग नहीं लेने के संबंध में अखिलेश यादव ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को एक लेटर लिखा है.

यह भी पढ़ें...

लेटर में उन्होंने लिखा है कि दिनांक 5 दिसंबर को 11 बजे से विधानसभा सत्र आहूत किया गया है.

अखिलेश ने आगे लिखा कि 5 दिसंबर, 2022 को ही मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग है और मुझे मतदान करना है. अत: मैं दिनांक 5 दिसंबर, 2022 को आहूत होने वाले विधानसभा सत्र में उपस्थित नहीं हो सकूंगा.

मैनपुरी, रामपुर और खतौली में कल वोटिंग

मैनपुरी लोकसभा और रामपुर व खतौली विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए सोमवार को मतदान होगा. इन उपचुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) एवं राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के गठबंधन के बीच सीधा मुकाबला होगा. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस ने इन उपचुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं.

राज्य निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक उपचुनाव का मतदान सुबह सात बजे शुरू होगा जो शाम छह बजे तक चलेगा. परिणामों की घोषणा आगामी आठ दिसंबर को होगी. निर्वाचन आयोग के मुताबिक मतदान को स्वतंत्र और निष्पक्ष ढंग से कराने के लिए व्यापक सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं.

मैनपुरी में सपा के टिकट पर डिंपल यादव चुनावी मैदान में

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में मुलायम सिंह यादव की बड़ी बहू और सपा मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव मैदान में हैं. वहीं, भाजपा की तरफ से रघुराज सिंह शाक्य चुनाव लड़ रहे हैं.

शाक्य कभी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) लोहिया के मुखिया और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव के करीबी सहयोगी थे. इस साल के शुरू में उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा का दामन थाम लिया था.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मैनपुरी में उपचुनाव प्रचार की कमान संभाली. साथ ही उन्होंने रामपुर सदर क्षेत्र में सपा उम्मीदवार आसिम राजा के पक्ष में आजम खां और दलित नेता चंद्रशेखर आजाद के साथ एक संयुक्त रैली भी की.

मैनपुरी-रामपुर-खतौली सीटों के उपचुनाव के लिए सोमवार को मतदान, जानिए हर एक अहम बात

    follow whatsapp
    Main news