Tokyo Paralympics में गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने किया कमाल, सेमीफाइनल में पहुंचे

यूपी तक

• 03:00 AM • 03 Sep 2021

टोक्यो पैराओलंपिक (Tokyo Paralympics) में गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एल यथिराज ने बैडमिंटन में पुरुष सिंगल्स के एसएल-4 प्रतियोगिता में आज सुबह इंडोनेशिया के…

UPTAK
follow google news

टोक्यो पैराओलंपिक (Tokyo Paralympics) में गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एल यथिराज ने बैडमिंटन में पुरुष सिंगल्स के एसएल-4 प्रतियोगिता में आज सुबह इंडोनेशिया के खिलाड़ी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. उन्होंने 2 सितंबर को पहला मैच जीता था. उनके इस जीत पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें बधाई दी थी.

यह भी पढ़ें...

पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास एल यथिराज ने 2 सितंबर को बैडमिंटन में पुरुष सिंगल्स के एसएल-4 में जर्मनी के जे पॉट को 2-0 से सीधे सेटों में हराकर पहली जीत दर्ज की थी. उन्होंने आज इंडोनेशिया के खिलाड़ी हैरी सुसंन्तो को 21-6 और 21-12 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

बता दें कि सुहास पूरे देश में ऐसे पहले सिविल सर्वेंट हैं जो टोक्यो पैराओलंपिक में बतौर पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. साल 2016 में चीन में आयोजित एशियन चैंपियनशिप में पुरुषों के एकल स्पर्धा में सुहास ने गोल्ड मेडल जीता था. उसके बाद 2017 में तुर्की में आयोजित पैरा बैडमिंटन चैंपयनशिप में उन्होंने पदक जीता है. साल 2018 में हुए पैरा ओलंपिक में सुहास एलवाई ने स्वर्ण पदक हासिल किया था. वह भारतीय पेशेवर पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी हैं और वर्ष 2007 बैच के आईएएस अफसर हैं.

    follow whatsapp
    Main news