ट्रैक्टर-ट्रॉली से सवारी ढोने पर लगी रोक तो राकेश टिकैट ने योगी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

यूपी तक

• 09:48 AM • 04 Oct 2022

उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों ट्रैक्टर-ट्रॉली हादसे की खबरें सामने आईं. पहले लखनऊ, फिर लखीमपुर और कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली के हादसों में कई लोगों को…

uptak

uptak

follow google news

उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों ट्रैक्टर-ट्रॉली हादसे की खबरें सामने आईं. पहले लखनऊ, फिर लखीमपुर और कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली के हादसों में कई लोगों को अपनी जांन भी गंवानी पड़ी. इन हादसों के बाद परिवहन विभाग ने प्रदेश में ट्रैक्टर-ट्रॉली, डाला व डंपर पर सवारियां ढोने पर रोक लगा दी. वहीं प्रशासन के इस फैसले के विरोध में किसान नेता राकेश टिकैट (Rakesh Tikait) उतर आए हैं.

यह भी पढ़ें...

किसान नेता राकेश टिकैत मंगलवार को पीलीभीत में एक बड़ा बयान दिया है. टिकैत ने सरकार द्वारा ट्रैक्टर टॉली में सवारी ढोने पर लगाई रोक के विरोध में कहा कि ट्रैक्टर ट्राली सड़कों पर पहले जैसे ही चलेंगे. उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर ट्राली गांव के लोगों का आने-जाने का साधन है. हम सरकार के फैसले का पूर्ण विरोध करते हैं.

किसाने नेता राकेश टिकैट ने कहा कि देश में ट्रेन हादसे होते हैं, बस हादसे होते हैं तो क्या सरकार हादसों के बाद उनपर रोक लगा दी है. राकेश टिकैट ने आगे कहा कि हम खोतों में बाड़ ना लागाने देने के सरकार के फैसले का भी विरोध करते हैं. बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब ट्रैक्टर-ट्रॉली, डाला व डंपर पर सवारियां ढोने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए 10 हजार रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा. इसके लिए रविवार से ही 10 दिनों का विशेष अभियान भी शुरू कर दिया गया है.

गौरतलब है कि कानपुर में शनिवार को ट्रैक्टर-ट्रॉली हादसे में 26 लोगों की मौत हो गयी थी. वहीं ऐसे हादसों के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त रवैये से यातायात विभाग ने नए नियम लागू कर दिए थे.

कानपुर हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी जनता से अपील की थी कि वे इसका इस्तेमाल केवल खेती या माल ढुलाई से संबंधित काम के लिए करें, वे इसका इस्तेमाल सवारी को ढोने में न करें. सड़क सुरक्षा के संबंध में परिवहन विभाग व गृह विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद सीएम ने स्पष्ट निर्देश दिया था कि किसी भी हाल में ट्रैक्टर ट्राली और ट्रक में यात्रा न होने दिया जाए. इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

मेदांता ने जारी किया मुलायम सिंह का लेटेस्ट हेल्थ अपडेट, अभी भी क्रिटिकल है हाल, जानिए

    follow whatsapp
    Main news