प्रयागराज: तोते के लिए थाने पर हुई पंचायत, दो साल बाद असली मालकिन से ऐसे मिला ‘तोताराम’

पंकज श्रीवास्तव

• 08:03 AM • 19 Dec 2022

आपने पुलिस थानों पर लोगों की पंचायत के कई मामले सुने और देखे होंगे, लेकिन संगम नगरी प्रयागराज में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है.…

UPTAK
follow google news

आपने पुलिस थानों पर लोगों की पंचायत के कई मामले सुने और देखे होंगे, लेकिन संगम नगरी प्रयागराज में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां पर एक गायब तोते के लिए थाने में 2 घंटे तक पंचायत चली और पंचायत के बाद तोते को पुलिस ने उसकी असली मालकिन को सौंप दिया. ये मामला पंचायत क्षेत्र वासियो में अब चर्चा का विषय बनी हुई है.

यह भी पढ़ें...

मामला शंकरगढ़ थाने का है, जहां पर भडिवार गांव की रहने वाली बूटी नाम की एक युवती ने 112 नंबर पर फोन कर पुलिस को सूचना दी कि उसका तोता जिसका नाम तोताराम है, वह दो साल से गायब है और उसे गांव की ही एक दूसरी महिला ने जबरन अपने पास रखा है.

युवती की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों की बात सुनी, लेकिन दोनों लोग उस तोते को अपना ही बताने पर जुटे रहे, जिस पर पुलिस दोनों पक्षों को थाने पर ले आई. पुलिस ने दोनों महिलाओं से उस तोते के बारे में जानकारी ली.

वहीं थाने पर सूचना देने वाली महिला ने बताया कि उसका तोता 2 साल पहले उड़ गया था. उसको बहुत ढूंढा गया, लेकिन वह नहीं मिला. मगर बाद में जानकारी मिली कि तोता गांव में है और उसे गांव की एक महिला ने अपने पास रखा है. जब वह उसके पास गई और उसने अपना तोता मांगा तो महिला ने उस तोते को देने से मना कर दिया. वहीं दूसरी महिला ने थाने पर बताया कि उस तोते को उसने 5 साल से पाल रखा है.

शिकायत करने वाली महिला ने पुलिस को बताया था कि वह तोता उसका नाम बोलता है. जब पुलिस ने पंचायत के सामने उस तोते से शिकायतकर्ता महिला का नाम बुलवाया तो तोते ने उस युवती का नाम स्पष्ट बोल दिया, जिस पर पुलिस ने युवती को असली मालिक मानते हुए तोताराम को उसे सौंप दिया. इस पर युवती बहुत खुश हुई और खुशी-खुशी अपने खोए हुए तोते को वापस लेकर घर चली गई. अब इस अनोखी पंचायत की खबर क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है.

प्रयागराज: तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर पलटी, दो स्कूली छात्रों की मौत और कई घायल

    follow whatsapp
    Main news