UP: दो बड़े माफिया डॉन होंगे आमने-सामने, MP-MLA कोर्ट में कल होगी मुख्तार अंसारी की पेशी

विनय कुमार सिंह

• 04:15 PM • 09 Jan 2023

गाजीपुर के बहुचर्चित उसरी चट्टी कांड में तीन जनवरी को माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और माफिया बृजेश सिंह 10 जनवरी को एक दूसरे के…

UPTAK
follow google news

गाजीपुर के बहुचर्चित उसरी चट्टी कांड में तीन जनवरी को माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और माफिया बृजेश सिंह 10 जनवरी को एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. माफिया डॉन बृजेश सिंह (Brijesh Singh) के खिलाफ मुख्तार अंसारी की कोर्ट में गवाही होगी. माफिया बृजेश सिंह 21 साल बाद कल यानी 10 जनवरी को आमने सामने हो सकते है. बांदा जेल से पूर्व सांसद को गाजीपुर एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में पेशी के लिए लाया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

मुख्तार अंसारी का मंगलवार को कोर्ट में पेशी को लेकर गाजीपुर जिला प्रशासन हरकत में हैं. खुद जिलाधिकारी और एसपी ने भारी फोर्स के साथ न्यायालय परिसर की सुरक्षा का जायजा लिया. दरअसल, मुख्तार अंसारी के पेशी को लेकर चप्पा चप्पा पर सोमवार को पुलिस की कड़ी निगरानी रहेगी.

गाजीपुर के एमपी एमएलए कोर्ट ने यूपी पुलिस को पर्याप्त सुरक्षा में मुख्तार अंसारी को 10 जनवरी को एक पुराने और बहुचर्चित हत्याकांड में पेश करने का आदेश दिया है. इस हत्याकांड में मुख्तार अंसारी बतौर वादी पूर्व एमएलसी बृजेश सिंह व अन्य के खिलाफ गवाही दे सकता है. सोमवार को इसी पेशी को लेकर गाज़ीपुर की डीएम आर्यका अखोरी और एसपी ओमवीर सिंह ने भारी फ़ोर्स के साथ गाज़ीपुर कचहरी का सहन मुवायना किया.

बता दें कि 15 जुलाई 2001 में गाजीपुर के मोहम्मदाबाद के उसरी चट्टी पर मऊ जा रहे माफिया मुख्तार अंसारी के काफिले पर हमला हुआ था. जिसमें मुख्तार अंसारी के गनर और एक अन्य साथी की मौत हुई थी. इस हमले में कई लोग घायल हो गए थे.

बता दें कि इस मामले में माफिया त्रिभुवन सिंह मिर्जापुर जेल में बंद है और अनिल सिंह की मौत हो चुकी है. मामले में मुख्तार अंसारी ने चर्चित उसरी कांड में माफिया बृजेश सिंह को मुख्य आरोपी बनाया है. उसी मामले में गवाही के लिए एमपी एमएलए की कोर्ट ने फिजिकल के तौर पर मुख्तार अंसारी को पेश होने का आदेश दिया है.

इस संवेदनशील मामले में एसपी गाज़ीपुर ओमवीर सिंह ने बताया कि हत्या के एक मामले में मुख्तार अंसारी की पेशी कोर्ट में होनी है और उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस की है. उसके पेशी को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि न्यायालय परिसर समेत आसपास के इलाकों में सुरक्षा को लेकर कड़ी निगरानी की जाएगी. सुरक्षा को लेकर पुलिस बल और पीएसी बल को भी लगाया जाएगा और पेशी के बाद उसे सुरक्षित वापस बांदा जेल भेज दिया जाएगा.

    follow whatsapp
    Main news