इटावा: जिला अस्पताल में भी दिखा बिजली संकट का असर, मरीज परेशान, नहीं हो रहा सीटी स्कैन

यूपी तक

• 01:12 PM • 18 Mar 2023

पूरे उत्तर प्रदेश में बिजली कर्मियों की हड़ताल से हाहाकार मच गया है. बिजली कर्मियों की हड़ताल के कारण बिजली सप्लाई बाधित हो गई है,…

UPTAK
follow google news

पूरे उत्तर प्रदेश में बिजली कर्मियों की हड़ताल से हाहाकार मच गया है. बिजली कर्मियों की हड़ताल के कारण बिजली सप्लाई बाधित हो गई है, जिससे पूरे प्रदेश में बिजली संकट बढ़ गया है. इटावा में भी बिजली सप्लाई बाधित हो गई है. बिजली संकट के कारण लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. शनिवार को बिजली का यह संकट जिला अस्पताल में भी देखने को मिला. जिला अस्पताल में बिजली नहीं होने के चलते मरीजों का सीटी स्कैन नहीं हो पा रहा है. साथ ही जिला अस्पताल की अलग-अलग सेवाएं भी बंद हो गई है.

यह भी पढ़ें...
जिला अस्पताल में भी दिखा बिजली संकट का असर

हालांकि, जिला अस्पताल में वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर डीजल और जनरेटर का इंतजाम किया गया है, लेकिन उससे केवल मरीजों तक प्रकाश की सुविधा दी जा रही है. इसके बाद अधिकतर समय तक वार्डों में अंधेरा ही रह रहा है. मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के अनुसार वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर हम लोगों ने जनरेटर का इंतजाम कर रखा है, लेकिन फिर भी इस तरह की परेशानी से निपटने के लिए छोटी-मोटी तो समस्याएं होती ही हैं.

इटावा बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता संदीप अग्रवाल ने बताया कि जब से बिजली विभाग के संविदा कर्मी हड़ताल पर गए हैं, तब से शहर में समस्या बढ़ गई है. इसके चलते जिला अस्पताल में बिजली सप्लाई की दिक्कत हो गई.

    follow whatsapp
    Main news