चंदौली: CM योगी ने PM मोदी की जमकर की तारीफ, 963 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

उदय गुप्ता

• 04:22 PM • 06 Nov 2022

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) रविवार को चंदौली के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने जिला मुख्यालय स्थित महेंद्र टेक्निकल कॉलेज में…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) रविवार को चंदौली के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने जिला मुख्यालय स्थित महेंद्र टेक्निकल कॉलेज में आयोजित एक कार्यक्रम में 963 करोड़ रुपए की 57 विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और अन्य लाभकारी योजनाओं के लाभार्थियों को योजना से संबंधित प्रमाण पत्र भी वितरित किए.

यह भी पढ़ें...

इस दौरान वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की जमकर तारीफ की. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यकुशलता का ही परिणाम है कि जिस ब्रिटेन ने हमारे देश पर 200 सालों तक राज किया आज उसी देश की अर्थव्यवस्था को पछाड़कर हम विश्व की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था बने हैं.

धान के कटोरे के रूप में विख्यात कृषि प्रधान जनपद चंदौली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक तरफ किसानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं का जिक्र कर उनकी तारीफ की. वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के युवाओं की भी जमकर तारीफ की. मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश की युवाओं में जबरदस्त स्किल है और उनके स्किल को देखते हुए,उनका और विकास करने के उद्देश्य से सरकार द्वारा युवाओं को टेबलेट और स्मार्टफोन वितरित किए जा रहे हैं.

आज हर क्षेत्र में कुछ न कुछ नया हो रहा है. इस दिशा में आप सब के आह्वान करने के लिए मैं यहां आया हूं. विकास ही जीवन में परिवर्तन ला सकता है. योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के नौजवानों की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का नौजवान देश का सबसे प्रतिभाशाली ऊर्जावान नौजवान है.

उत्तर प्रदेश का नौजवान तकनीकी दृष्टि से भी सक्षम बन सके और दुनिया के बाजार में छा सके, दुनिया के वैश्विक मंच पर छा सके, इस दृष्टि से हमने प्रदेश के अंदर दो करोड़ नौजवानों को टेबलेट और स्मार्टफोन देने के एक बड़े कार्यक्रम को अपने हाथ में लिया है. उन्होंने चंदौली की बात करते हुए कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि यहां पर 12,000 से ज्यादा नौजवानों को टेबलेट और स्मार्टफोन प्राप्त हो चुका है. योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि आज देश बदल रहा है. वैश्विक मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत एक नई ऊंचाइयों को प्राप्त कर रहा है.

गोला उपचुनाव रिजल्ट: सीएम योगी ने बीजेपी की जीत पर गोला वासियों का जताया आभार

    follow whatsapp
    Main news