ताजमहल देखने आए दो अमेरिकी पर्यटक मिले कोरोना पॉजिटिव, रिपोर्ट आने के बाद मचा हड़कंप

भाषा

12 Jan 2023 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 08:57 AM)

चीन, जापान, यूएस समेत कई देशों में कोरोना (Coronavirus) के बेकाबू होते मामलों के बाद भारत में चिंता बढ़ गई है. चीन में कहर बरपाने…

UPTAK
follow google news

चीन, जापान, यूएस समेत कई देशों में कोरोना (Coronavirus) के बेकाबू होते मामलों के बाद भारत में चिंता बढ़ गई है. चीन में कहर बरपाने वाले वेरिएंट्स भी भारत में पाए गए हैं. ऐसे में कोरोना की नई लहर को लेकर देश में चिंता बनी हुई है.कोरोना के लेकर उत्तर प्रदेश सरकार भी अलर्ट मोड में है और विदेशी पर्यटकों की लगातार निगरानी कर रही है. वहीं आगरा में ताजमहल देखने आए दो पर्यटक कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं.

यह भी पढ़ें...

आगरा में ताजमहल देखने आए दो अमेरिकी पर्यटकों में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. बता दें कि ये पर्यटक दो दिन पहले ताजमहल देखने आए थे.

अमेरिकी पर्यटकों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद आगरा सीएमओ डॉ. ए.के. श्रीवास्तव ने बताया कि दोनों अमेरिकी पर्यटक बनारस से आगरा आये थे. उन्होंने बताया कि आगरा में वे एक होटल में रूके और ताजमहल देखकर जयपुर के लिए रवाना हो गये. श्रीवास्तव ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम पर्यटकों के संपर्क में आये होटल कर्मियों और गाइड से बातचीत कर ब्यौरा जुटा रही है.

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ताजमहल के पूर्वी द्वार पर दोनों पर्यटकों के नमूने लिए थे. बृहस्पतिवार को आई जांच रिपोर्ट में दोनों पर्यटक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, दोनों अमेरिकी पर्यटक ताजमहल देखने के बाद जयपुर चले गए हैं. गौरतलब है कि भारत में कोरोना के प्रसार फिर से ना फैले इसरे लिए सरकार अलर्ट मोड में है. 24 घंटे में सामने आए महज 121 मरीज. देश में एक्टिव केस की संख्या भी घटकर हुई 2 हजार 319. वैक्सीनेशन को माना जा रहा है कोरोना पर काबू का सबसे बड़ा कारण.

कानपुर: तनाव में है कुछ दिन पहले मिला हिमालयन गिद्ध, चिड़ियाघर के डॉ. रख रहे नजर

    follow whatsapp
    Main news