विनेश फोगाट ने बृजभूषण पर लगाया यौन शोषण का आरोप तो भड़कीं यह महिला खिलाड़ी, कहीं ये बातें

विनेश फोगाट ने बृजभूषण पर लगाया यौन शोषण का आरोप तो भड़कीं यह महिला खिलाड़ी, कहीं ये बातें
फोटो: यूपी तक

दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती फेडरेशन के खिलाफ बुधवार को विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक समेत कई पहलवान धरने पर बैठे हुए थे. इन पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर तानाशाही, यौन शोषण जैसे कई गंभीर आरोप लगाए. साथ ही पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह को डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष पद से हटाए जाने की भी मांग की.

विनेश फोगाट ने तो बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न तक का आरोप लगा दिया. विनेश फोगाट ने कहा कि डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और महिला शिविर में कई कोच ने पहलवानों का यौन शोषण किया. पहलवान विनेश फोगाट ने यह भी आरोप लगाया कि मुझे डब्ल्यूएफआई (भारतीय कुश्ती महासंघ) के अधिकारियों से जान से मारने की धमकी मिली है.

विनेश फोगाट ने कहा, "इस बारे में उन्होंने पीएम को बताया था. पता नहीं अब वो (ब्रजभूषण) जिन्दा मुझे रहने देगा या नहीं. लगातार जान से मारने की धमकियां आती रहती हैं."

विनेश फोगाट ने आरोप लगाया कि महिला पहलवान को कई तरह की परेशानी होती है, कुश्ती के अध्यक्ष द्वारा महिला खिलाड़ियों का शोषण किया गया. फेडरेशन खिलाड़ियों पर जबरदस्ती बैन लगाती है जिससे खिलाड़ी न खेल सके. किसी भी खिलाड़ी को कुछ होता है तो उसके जिम्मेदार कुश्ती संघ के अध्यक्ष होंगे.

विनेश फोगाट द्वारा डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष पर लगाए गए आरोपों के बाद अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी दिव्या काकरान ने बृजभूषण का समर्थन कर के एक नई बहस को जन्म दे दिया है.

दिव्या ने अपना वीडियो जारी करते हुए कहा कि बृजभूषण सिंह के अध्यक्ष बनने के बाद खिलाड़ियों को नई पहचान मिली है. दिव्या का ये तक कहना था है कि वो 10 साल से कैंप मे हैं और इन 10 सालों में उन्होनें (बृजभूषण सर) किसी भी लड़की को कुछ नहीं बोला, बल्कि उन्होंने पिछड़े इलाके के खिलाड़ियों को बढ़ावा ही दिया है.

विनेश फोगाट ने बृजभूषण पर लगाया यौन शोषण का आरोप तो भड़कीं यह महिला खिलाड़ी, कहीं ये बातें
जानें कौन हैं BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह, जिनपर महिला पहलवान ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in