सहारनपुर: शुक्रवार की नमाज के बाद सड़क पर काटा था बवाल, अब जेल में देखिए आरोपियों का हाल

सहारनपुर: शुक्रवार की नमाज के बाद सड़क पर काटा था बवाल, अब जेल में देखिए आरोपियों का हाल
तस्वीर: यूपी तक.

ऊपर आप जो वीडियो देख रहे हैं, वह सहारनपुर का है. इस वीडियो में मासूम से दिखने वाले चेहरों पर शुक्रवार को हिंसा के दौरान भड़काऊ नारे लगाने का आरोप है. पुलिस का दावा है कि इन्हें 10 जून को जुमे की नमाज के बाद बड़ी संख्या में भड़काऊ नारे लगाते देखा गया था. अब ये आरोपी सहारनपुर में पुलिस की हिरासत में बैठे हैं. आपको बता दें की सहारनपुर में अब तक 48 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया है. साथ ही उपद्रव करने वालों की अलग-अलग वीडियो के माध्यम से पहचान कर उन्हें अभी भी पकड़ा जा रहा है. वीडियो व CCTV के आधार पर बाक़ी प्रदर्शनकारियों की तलाश जारी है.

अहम बिंदु

शुक्रवार को नमाज़ के बाद सहारनपुर में मस्जिद से निकलकर प्रदर्शनकारियों ने घंटाघर तक जम कर नारेबाज़ी की और बिना इजाज़त प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियो ने जबरन दुकानें भी बंद करवाईं, जिसके बाद व्यापारियों ने सारा बाज़ार तुरंत बंद कर दिया था.

सहारनपुर के आईजी प्रितिंदर सिंह ने बताया कि अब सब स्थित सामान्य है. सभी बाज़ार भी खुल गए हैं. उन्होंने कहा वैसे तो शुक्रवार को ही नमाज से पहले सभी धर्मगुरुओं से बात कर ली गयी थी, लेकिन नमाज़ के बाद अचानक कुछ लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिसे जल्द ही कंट्रोल कर लिया गया.

सहारनपुर में बीजेपी नेत्री नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बवाल से जुड़ी इस पूरी रिपोर्ट को इस खबर की शुरुआत में एंबेड किए गए वीडियो पर क्लिक कर देखा जा सकता है. आपको बता दें कि बीजेपी नेत्री पर पैगमंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक कमेंट करने का आरोप लगा है.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in