कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे और गैंग की 67 करोड़ की संपत्ति हुई जब्त

कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे व उसके गैंग की 13 से अधिक अचल संपत्तियों समेत 23 संपत्तियों पर जब्तीकरण की कार्रवाई की गई है. लगभग 67 करोड़ की इन संपत्तियों को कानपुर जिला प्रशासन ने जब्त किया है. इससे पहले विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई को भी भू-माफिया घोषित किया जा चुका है.

अहम बिंदु

कानपुर वाले विकास दुबे पर कानूनी शिकंजा कसने के बाद अब उसके आर्थिक साम्राज्य को भी कानपुर जिला प्रशासन खत्म करने में लगा हुआ है. बिकरु गांव से लेकर चौबेपुर कानपुर देहात व लखनऊ में विकास दुबे और उसके रिश्तेदारों की 13 अचल व 10 चल संपत्तियों को प्रशासन ने जब्त किया है. जब्त की गई संपत्ति की कीमत लगभग 67 करोड़ बताई जा रही है. अचल संपत्तियों में विकास दुबे और उसके मददगार रिश्तेदारों के मकान, दुकान, कॉम्पलेक्स आदि शामिल है.

कानपुर के एसपी आउटर अजीत सिन्हा की रिपोर्ट पर डीएम कानपुर ने इन संपत्तियों को अटैच किया है. अब इन संपत्तियों पर तहसीलदार स्तर का अधिकारी बतौर रिसीवर तैनात होगा. वहीं कानपुर देहात और लखनऊ की संपत्तियों पर रिसीवर बैठाने के लिए जिलों को पत्र भेजा जाएगा.

कानपुर जिला प्रशासन के द्वारा जब्त की गई संपत्तियों में विकास दुबे, उसकी मां सरला दुबे, पत्नी ऋचा दुबे, छोटे भाई दीपू और बेटे आकाश और शानू के नाम पर दर्ज संपत्तियों को जप्त किया गया है. बता दें कि बीते सप्ताह ही कानपुर जिला प्रशासन ने विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई और उसके भाई समेत तीन लोगों को भू-माफिया घोषित किया था.

कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे और गैंग की 67 करोड़ की संपत्ति हुई जब्त
बिकरू कांड: जेल में बंद खुशी दुबे ने योग शिविर में किया डांस, वायरल वीडियो आपने देखा क्या?

संबंधित खबरें

No stories found.