आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव: वोटिंग खत्म होने के बाद धर्मेंद्र यादव ने किया बड़ा दावा, ये बोले

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव: वोटिंग खत्म होने के बाद धर्मेंद्र यादव ने किया बड़ा दावा, ये बोले
तस्वीर: यूपी तक.

यूपी में गुरुवार को आजमगढ़ (Azamgarh news) और रामपुर (Rampur news) के लोकसभा उपचुनाव संपन्न हुए. आजमगढ़ और रामपुर, दोनों ही जगहों पर वोटिंग का आंकड़ा 50 फीसदी को भी पार नहीं कर पाया. आजमगढ़ में जहां 46.86 फीसदी वोटिंग हुई, वहीं रामपुर में यह 41.01 फीसदी रही. आजमगढ़ में वोटिंग के बाद यूपी तक ने समाजवादी पार्टी प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव से बात की. धमेंद्र यादव ने भारी गर्मी में पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा की गई मेहनत की तारीफ की.

अहम बिंदु

धर्मेंद्र यादव ने करीब कैंपेन में एक महीने का वक्त बिताया. उन्होंने कहा कि अंतिम सुकून तो काउंटिंग के बाद मिलेगी, लेकिन मुख्य काम हो चुका है. धर्मेंद्र यादव ने कहा कि आजमगढ़ के लोगों ने मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव के नाम पर वोट किया है. धर्मेंद्र यादव ने आरोप लगाया कि पचासों जगह बूथों पर प्रशासन से मिलकर बीजेपी ने गड़बड़ी की कोशिश की. हालांकि उन्होंने दावा कि सपा के जागरूक कार्यकर्ताओं ने सजगता का परिचय दिया.

धर्मेंद्र यादव ने बीजेपी से निरहुआ और बसपा से गुड्डू जमाली की तरफ से मिली चुनौती को लेकर भी बात की. धर्मेंद्र यादव ने भाजपा और बसपा पर इंटनरल गठबंधन का आरोप लगाया. पूर्व सांसद ने कहा कि आजमगढ़ के लोगों की चुनावी समझ को सलाम है कि उन्होंने इस गठजोड़ को नकार दिया.

रामपुर उपचुनाव को लेकर धर्मेंद्र यादव ने कहा कि उनके पास भी तमाम गड़बड़ी के वीडियो आए. उन्होंने कहा कि जब से योगी मुख्यमंत्री बने हैं, तबसे आजम खान, उनके परिवार और समर्थकों के साथ जो अन्याय हो रहा है, ऐसा लोकतंत्र में कभी नहीं हुआ.

इस खबर की शुरुआत में शेयर किए गए वीडियो पर क्लिक कर धर्मेंद्र यादव के इस पूरे इंटरव्यू को देखा और सुना जा सकता है.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in