अखिलेश से जुड़े सवाल पर CM योगी बोले- 'राम का नाम हनुमान भी लेते थे और कालनेमि भी'

अखिलेश से जुड़े सवाल पर CM योगी बोले- 'राम का नाम हनुमान भी लेते थे और कालनेमि भी'
सीएम योगी आदित्यनाथ.तस्वीर: मनीष अग्निहोत्री, इंडिया टुडे.

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा है.

सीएम योगी शनिवार को लखनऊ में आयोजित डीडी यूज के कॉन्क्लेव 'कितना बदला यूपी' में हिस्सा लेने गए थे, वहां उनसे पूछा गया कि आप राम जन्मभूमि और रामराज्य की बात करते हैं, आजकल अखिलेश जी भी रामराज्य की बात करते हैं...आप मथुरा की बात करते हैं तो अखिलेश जी कहते हैं श्री कृष्ण उनके सपने में आते हैं' तो उन्होंने कहा,

"देखिए फर्क साफ है और पब्लिक इसको पहचानती भी है. राम का नाम हनुमान भी लेते थे और राम का नाम कालनेमि भी लेता था. राम भक्तों की पहचान और छद्मभेष में छिपे हुए कालनेमियों की पहचान भी जनता करती है."

सीएम योगी

सीएम योगी ने आगे कहा, "भगवान कृष्ण बहुत सारे लोगों को कोसते होंगे कि कैसे नालायक हो कि सत्ता का मोह नहीं छोड़ पा रहे हो. जब हमने सत्ता दी थी, एक बार नहीं चार-चार बार दी थी, तब तो दंगा कराते थे. यूपी में 2012-2017 के बीच पहला दंगा कहां से हुआ था? मथुरा के कोसीकलां से हुआ था और अंतिम दंगा भी जवाहर बाग का हुआ था, वो मथुरा में ही हुआ था. भगवान कृष्ण उन्हें पहले ही कह चुके हैं कि मैंने तुम्हें हमेशा के लिए छोड़ रखा है."

सीएम योगी ने कहा, "जब सत्ता में थे और बिना मांगे केंद्र की कांग्रेस सरकार को समर्थन दे रहे थे, तब सरकार सुप्रीम कोर्ट में शपथ-पत्र दाखिल कर कहती थी कि साहब राम और कृष्ण तो हुए ही नहीं, ये तो काल्पनिक हैं."

सीएम योगी बोले- 'कोई गलतफहमी में ना रहे ये चुनाव 80 बनाम 20 का है'

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा, "कोई भारत विरोधी तत्व और कोई हिंदू विरोधी तत्व कैसे स्वीकार कर लेगा मोदी जी और योगी जी को. कभी नहीं स्वीकार करेगा. मैं अपनी गर्दन काटकर के तस्तरी में उसके सामने प्रस्तुत कर दूं, तो भी वह मुझे कोसेगा ही. मुझ पर उसे विश्वास नहीं करना है. न पहले करता था और न आगे उसको करना है."

सीएम योगी ने कहा, "जो गलत फहमी के शिकार हैं और आंकड़ों को प्रदेश में थोपने का प्रयास कर रहे हैं...ये चुनाव 80 बनाम 20 का होगा. 80 फीसदी समर्थन एक तरफ और 20 फीसदी दूसरी तरफ होगा. मुझे लगता है 80 फीसदी सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे बढ़ेंगे, 20 फीसदी हमेशा विरोध किए हैं, विरोध करेंगे, लेकिन सत्ता बीजेपी की आएगी."

सीएम योगी आदित्यनाथ.
UP चुनाव की घोषणा के बाद CM योगी बोले- 'BJP प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने में सफल होगी'

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in