लखीमपुर खीरी हिंसा: SC ने लिया स्वतः संज्ञान, चीफ जस्टिस की बेंच आज करेगी सुनवाई

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हुई हिंसा के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान ले लिया है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले में आज यानी गुरुवार, 7 अक्टूबर को सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर मौजूद कॉज लिस्ट के मुताबिक चीफ जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस हिमा कोहली की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी.

आपको बता दें कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में भड़की हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई थी. इसमें 4 किसान शामिल थे. बताया जा रहा है कि हिंसा की यह घटना तिकुनिया से 4 किलोमीटर दूर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पैतृक गांव बनवीरपुर में आयोजित कुश्ती कार्यक्रम में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के पहुंचने से पहले हुई थी.

हिंसा के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने आरोप लगाया है कि अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के काफिले की गाड़ियों ने किसानों को रौंदा. बताया जा रहा है कि यह काफिला केशव प्रसाद मौर्य को रिसीव करने जा रहा था. हालांकि, आशीष मिश्रा ने दावा किया है कि घटना के वक्त वह काफिले की गाड़ियों में मौजूद नहीं थे.

टिकैत ने दिया 7-8 दिन का अल्टीमेटम

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में किसान नेता राकेश टिकैत ने कार्रवाई के लिए सरकार को 7-8 दिन का अल्टीमेटम दिया है. टिकैत ने यूपी तक से बातचीत में कहा है कि अगर इस दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी और उनके बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी नहीं होती है तो देशव्यापी आंदोलन होगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT